DA Image
15 जुलाई, 2020|7:39|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन का मजाक बना रहे लड़कों को पुलिस ने कोरोना मरीज वाली एंबुलेंस में डाला, वायरल हुआ सबक सिखाने का मजेदार वीडियो

ऐसे वक्त में जब पूरा देश कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है, कुछ लोग ऐसे भी हैं जो लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाने में लगे हैं। ऐसे ही लोगों को सबक सिखाने के लिए तमिलनाडु की पुलिस ने नायाब तरीका निकाला है। पुलिस ने कुछ कलाकारों की मदद से एक वीडियो बनवाया है जिसके जरिए वह लोगों से घरों में रहने की अपील कर रही है।  सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में तमिलनाडु पुलिस कुछ लड़कों को सबक सिखा रही है कि बाहर निकलते समय मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग रखना कितना जरूरी है। 

वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिस सड़क पर दो टूव्हीलर्स को रोकती है। एक पर तीन लोग सवार होते हैं और एक पर दो। उनमें से किसी ने मास्क नहीं पहना होता। पुलिस पांचों लड़कों को जबरन उस एंबुलेंस में डाल देती है जिसमें पहले से ही स्ट्रेचर पर एक कोरोना का मरीज लेता हुआ था। कोरोना का मरीज देखकर उन पांचों के हाथ पांव फूल जाते हैं। वह एंबुलेंस से बाहर निकलने के लिए छटपटाने लगते हैं। बार बार मिन्नतें करने लगते हैं। कभी खिड़की से बाहर कूदने की कोशिश करते हैं तो कभी दरवाजे से।

Namma Tirupur Memes ने अपने फेसबुक अकाउंट पर यह वीडियो पोस्ट किया है- 

लेकिन बाद में पुलिस स्पष्ट करती है कि एंबुलेंस में मौजूद शख्स कोरोना का मरीज नहीं है। वह बिल्कुल स्वस्थ है। लोगों को सबक सिखाने के लिए उसने ये एक्टिंग की थी। यहां तक की लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले बाइक स्कूटी सवार भी वीडियो शूट करने के लिए एक्टिंग कर रहे हैं। वह भी कलाकार हैं। वीडियो के अंत में पुलिस बताती है कि कलाकारों की मदद से यह वीडियो इसलिए शूट किया गया है ताकि लोगों को कोरोना वायरस बीमारी की गंभीरता के बारे में पता चल सके। साथ ही ऐसे वक्त में लोगों को मास्क पहनने और घर में रहने का महत्व भी पता चल सके।

सोशल मीडिया यूजर्स पुलिस की इस पहल की जमकर तारीफ कर रहे हैं। कह रहे हैं कि पुलिस ने यह अच्छा तरीका निकाला है।

देश में कोरोना वायरस महामारी के कारण बृहस्पतिवार से आज तक 37 और लोगों की जान जाने के साथ ही, कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 723 पहुंच गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड 1,752 नए मामले सामने आए जिन्हें मिलाकर संक्रमित लोगों की कुल संख्या 23,452 पहुंच गई।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक तमिलनाडु में अभी 1755 कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। इनमें से 866 ठीक हो चुके हैं जबकि 22 लोगों की मौत हो चुकी है। तमिलनाडु में सबसे ज्यादा मामले चेन्नई से आए हैं। गृह मंत्रालय ने कहा है कि चेन्नई की स्थिति गंभीर बनी हुई है। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Tamil Nadu Police teaches lesson to lockdown violators Funny viral video impresses Internet