DA Image
हिंदी न्यूज़ › वायरल न्यूज़ › रिपोर्टर ने चेहरे पर कीचड़ लगाकर दिखाई बाढ़, चैनल ने लिया ये फैसला
वायरल न्यूज़

रिपोर्टर ने चेहरे पर कीचड़ लगाकर दिखाई बाढ़, चैनल ने लिया ये फैसला

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीPublished By: Gaurav
Sat, 24 Jul 2021 03:57 PM
रिपोर्टर ने चेहरे पर कीचड़ लगाकर दिखाई बाढ़, चैनल ने लिया ये फैसला

रिपोर्टिंग के दौरान कई बार ऐसा होता है जब रिपोर्टर ग्राउंड की सच्चाई दिखाने के लिए काफी रिस्क ले लेते हैं। लेकिन जर्मनी में एक ऐसी घटना सामने आई है जहां एक महिला रिपोर्टर ने बाढ़ की रिपोर्टिंग के दौरान अपने चेहरे पर मिट्टी लगा ली। यह सब तब हुआ जब जर्मनी  बाढ़ की भीषण त्रासदी झेल रहा है।

दरअसल, यह घटना जर्मनी के डॉयचलैंड स्थित गुटेन मॉर्गन की है। 'द इंडिपेंडेंट' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक प्राइवेट टीवी चैनल की रिपोर्टर सुजाना ओलेन रिपोर्टिंग के लिए बाढ़ प्रभावित इलाके में पहुंचीं। रिपोर्टिंग शुरू करने से पहले उन्होंने अपने कपड़ों और चेहरे पर बाढ़ का कीचड़ लगाना शुरू कर दिया। ऐसा करते हुए उनका वीडियो वायरल हो गया।

वीडियो में रिपोर्टिंग के दौरान ओहलेन ब्लू शर्ट, हैट और बूट्स के साथ देखी जा सकती हैं। इस दौरान उनके साथ कुछ और कर्मचारी भी दिख रहे हैं। वे अपने हाथ में मिट्टी लेती हैं और उन्होंने ये मिट्टी अपने कपड़ों पर लगाई है। वे एक बार फिर झुकती हैं और इस बार अपने चेहरे पर थोड़ी सी मिट्टी लगा लेती हैं।

हालांकि बाद में उन्होंने अपनी गलती के लिए माफी भी मांगी। इंस्टाग्राम पर ओलेन ने लिखा कि बाढ़ प्रभावित इलाके में काम करते हुए मैंने एक गंभीर गलती की। साफ कपड़ों में कैमरे के सामने खड़े होते हुए मुझे शर्म आ रही थी, इसलिए मैंने अपने कपड़ों में मिट्टी लगा ली। एक पत्रकार के के तौर पर मुझे ऐसा कभी नहीं करना चाहिए था। उन प्रभावित इलाकों के दुखों को दिल से समझने के बावजूद मैंने ये किया, मुझे माफ कर दें।

इस पूरे मामले पर चैनल की तरफ से भी बयान आया है। कंपनी की तरफ से बताया गया है कि हमारी रिपोर्टर की गतिविधियों ने साफ तौर पर पत्रकारिता के सिद्धांतों और हमारे मानकों का उल्लंघन किया है। हमने फिलहाल उन्हें सस्पेंड कर दिया है।

संबंधित खबरें