फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ वायरल न्यूज़अजब-गजब: भेड़ ने सिर मारकर कर डाली महिला की हत्या, हुई तीन साल की जेल

अजब-गजब: भेड़ ने सिर मारकर कर डाली महिला की हत्या, हुई तीन साल की जेल

दुनिया में कई बार ऐसे मामले सामने आते हैं जिनपर यकीन करना मुश्किल हो जाता है। ऐसा ही मामला साउथ सुडान से सामने आया है जहां एक भेड़ को महिला की हत्या के जुर्म में तीन साल जेल की सजा मिली है।

अजब-गजब: भेड़ ने सिर मारकर कर डाली महिला की हत्या, हुई तीन साल की जेल
Shoib Ranaलाइव हिंदुूस्तान,नई दिल्लीThu, 26 May 2022 01:55 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

दुनिया के कई हिस्सों में ऐसी-ऐसी चीजें हो जाती हैं जिन्हें सोचकर भी आप हैरान रह जाते हैं। ताजा मामला साउथ सुडान देश का है जहां एक अदालत ने भेड़ को हत्या का दोषी मानते हुए उसे तीन साल के लिए जेल भेज दिया। भेड़ पर एक महिला को मारने का आरोप है। भेड़ ने उस महिला पर हमला कर दिया था जिससे वो बुरी तरह घायल हो गई थी और बाद में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। महिला की मौत के बाद पुलिस ने भेड़ को गिरफ्तार कर लिया और कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। वहीं भेड़ मालिक को कोर्ट ने हत्या का दोषी नहीं माना लेकिन उसे भी मृतक परिवार को 5 गाय देने की सजा सुनाई गई।

रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला साउथ सुडान के रूंबेक ईस्ट काउंटी का है। हाल ही में भेड़ ने महिला पर अटैक कर दिया। महिला ने बचने की कोशिश की लेकिन भेड़ लगातार उसे अपने सिर से टक्कर मारकर गिराती रही। भेड़ के हमले से महिला बुरी तरह घायल हो गई और उसकी कई हड्डियों में फ्रैक्चर आ गया। बाद में महिला की मौत हो गई। महिला का नाम एड्यू चैपिंग बताया जा रहा है जिसकी उम्र चालिस साल थी। महिला की मौत के बाद मामला पुलिस तक पहुंचा। पुलिस ने भेड़ को अरेस्ट कर कोर्ट के सामने पेश किया। जहां कोर्ट ने भेड़ को सजा सुनाई। अब भेड़ को तीन साल मिलिट्री कैंप में बंद रहना होगा।

वहीं कोर्ट ने भेड़ मालिक को हत्या के मामले में दोषी नहीं माना लेकिन उसे भी सजा दी गई। कोर्ट ने उसे जु्र्माना लगाते हुए कहा कि वह मृतक के परिवार को पांच गाय दे। कोर्ट के इस आदेश को साउथ सुडान में ब्लड कंपनसेशन भी कहा जाता है। वहीं दूसरी ओर भेड़ जब अपनी सजा काटकर आएगी तो उसे भी मृतक परिवार को दे दिया जाएगा। क्योंकि वहां के कानून के अनुसार, अगर कोई जानवर किसी की हत्या कर देता है तो उसे हर्जाने के तौर पर पीड़ित परिवार को ही दे दिया जाता है।

epaper