फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ वायरल न्यूज़सऊदी अरब के सिंगर ने गाया 'सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा', इंटरनेट पर धूम मचा रहा वीडियो

सऊदी अरब के सिंगर ने गाया 'सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा', इंटरनेट पर धूम मचा रहा वीडियो

हाशिम अब्बास ने अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो पोस्ट करते हुए इसे कैप्शन दिया है, “मेरे दूसरे घर भारत को एक और शानदार उपहार।” हाशिम ने अपना वीडियो "हैप्पी इंडिपेंडेंस डे" और "जय हिंद" के साथ समाप्त किया।

सऊदी अरब के सिंगर ने गाया 'सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा', इंटरनेट पर धूम मचा रहा वीडियो
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 19 Aug 2022 07:41 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत ने हाल ही में अपनी आजादी के 75 साल का जश्न बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया। इस अवसर पर देश और दुनिया से भारत को खूब बधाई मिली। पड़ोसी देश पाकिस्तान के एक संगीतकार द्वारा रबाब पर बजाया गया राष्ट्रगान तो याद ही होगा। अब एक ऐसा ही वीडियो सऊदी अरब से आया है जहां एक सिंगर बड़े ही प्यारे अंदाज में देशभक्ति गीत "सारे जहां से अच्छा" गा रहा है। 

स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त को सोशल मीडिया पर शेयर किए गए इस वीडियो ने इंटरनेट पर धूम मचा दी है। सऊदी अरब के नागरिक हाशिम अब्बास अपने गानों के लिए यूट्यूब, ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खूब फेमस हैं। अब उन्होंने भारत की आजादी पर "सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा" अपने खूबसूरत अरबी लहजे में गाया है। उन्होंने ये वीडियो इंस्टाग्राम सहित अपने अन्य सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है।  

अरबी लहजे में गाए गए भारत के इस देशभक्ति गीत को यूट्यूब पर तीन लाख के करीब लोगों ने देखा है। वीडियो में हाशिम अब्बास ऊंटों के बीच सऊदी और भारत के राष्ट्रीय झंडे के साथ दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने ट्रेडिशनल अरबी कपड़े पहने हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अब्बास बतौर एचआर कंसल्टेंट के रूप में एक प्रमुख भारतीय आईटी कंपनी में काम करते हैं। 

यह पहला मौका नहीं है जब हाशिम अब्बास ने भारत के प्रति अपना प्रेम जाहिर किया है। करीब डेढ़ साल पहले उन्होंने भारत के राष्ट्रगान "जन गण मन" को भी गाया था। उन्होंने 26 जनवरी, 2021 को देश के गणतंत्र दिवस पर इसे रिलीज किया था। अब भारत के 76वें स्वतंत्रता दिवस पर हाशिम अब्बास ने फिर से khajoor.net द्वारा निर्मित 'सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा' गाया है। हाशिम अब्बास ने अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो पोस्ट करते हुए इसे कैप्शन दिया है, “मेरे दूसरे घर भारत को एक और शानदार उपहार।” हाशिम ने अपना वीडियो "हैप्पी इंडिपेंडेंस डे" और "जय हिंद" के साथ समाप्त किया।

epaper