Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ वायरल न्यूज़ताबूत से निकाली दोस्त की लाश, फिर बाइक पर बैठाकर पूरे शहर में घुमाया

ताबूत से निकाली दोस्त की लाश, फिर बाइक पर बैठाकर पूरे शहर में घुमाया

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीGaurav Kala
Sun, 05 Dec 2021 12:28 AM
ताबूत से निकाली दोस्त की लाश, फिर बाइक पर बैठाकर पूरे शहर में घुमाया

इस खबर को सुनें

अमेरिका में दोस्तों के एक ग्रुप ने अपने मृत दोस्त के शव को उसके ताबूत से बाहर निकाला और उसे बाइक पर बैठाकर पूरे शहर भर में घुमाया। इस दौरान लोगों ने इस अजीबोगरीब नजारे को अपने कैमरे में कैद किया। हालांकि कुछ लोग इस घटना को अपमानजनक बता रहे हैं। इन सबके बीच ऐसा करने वाले युवकों का अपना अलग तर्क है।  

मिली जानकारी के अनुसार, अमेरिका के इक्वाडोर के मनाबी प्रांत के पोर्टोविएजो में कुछ दिन पहले 21 साल के एरिक सेडेनो की हमलावरों द्वारा गोली मारे जाने के बाद मौत हो गई थी। घटना उस वक्त की है जब वह किसी के अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रहा था। जिसके बाद उसे परिवारजनों की मौजूदगी में रीति रिवाज के साथ ताबूत में दफनाया गया। लेकिन कुछ दिन बाद उसके दोस्तों ने उसके शव को बाहर निकाला और बाइक पर बैठाकर पूरे शहर में घुमाया।

डेली मेल ऑनलाइन के मुताबिक, वीडियो फुटेज से पता चलता है कि दोस्तों के एक समूह ने सेडेनो को उसके लकड़ी के ताबूत से बाहर निकाला और उसके शरीर को एक बाइक पर बैठाकर शहर भ्रमण को निकल गए। इस दौरान शव को संभालने के लिए एक युवक पीछे बैठा था। इस दौरान शहर में काफी लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों की आपत्ति जताने पर युवकों ने कहा कि वो अपने दोस्त की आखिरी विश पूरी कर रहे हैं। इतना ही नहीं उन्होंने इसके लिए सेडेनो के परिवारवालों की परमिशन ली थी।

 

हालांकि इस सबके बीच घटना को लेकर कुछ लोगों में नाराजगी है। वे इस तरह के कृत्य को अपमानजनक बता रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, इन युवकों को गिरफ्तार नहीं किया गया। गौरतलब है कि दुनिया के कुछ हिस्सों में मृत रिश्तेदारों को खोदना एक पारंपरिक रिवाज के रूप में देखा जाता है। कब्रों से निकाले गए लोगों को धोया जाता है और कभी-कभी नए कपड़े भी पहनाए जाते हैं।
 

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें