फोटो गैलरी

Hindi News वायरल न्यूज़प्राण प्रतिष्ठा के बाद जीवंत हुए रामलला, झपकाने लगे पलकें? क्या है वायरल दावे का सच

प्राण प्रतिष्ठा के बाद जीवंत हुए रामलला, झपकाने लगे पलकें? क्या है वायरल दावे का सच

बता दें कि राम मंदिर में स्थापित रामलला की मूर्ति को मैसूरु के मूर्तिकार अरुण योगीराज ने तराशा है। प्राण प्रतिष्ठा के बाद उन्होंने कहा कि वह खुद को पृथ्वी पर सबसे भाग्यशाली व्यक्ति मानते हैं।

प्राण प्रतिष्ठा के बाद जीवंत हुए रामलला, झपकाने लगे पलकें? क्या है वायरल दावे का सच
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 23 Jan 2024 01:25 PM
ऐप पर पढ़ें

अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का समारोह बड़े ही उत्साह से मनाया है। देश भर में लोगों ने सोमवार शाम को दिवाली मनाई। रामलला के विराजमान होने के अवसर पर लोगों ने अपने घरों में दिये जलाए और पटाखे भी छोड़े गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में रामलला की नई मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई। उन्होंने इस मौके को नए युग के आगमन का प्रतीक करार दिया और लोगों से मंदिर निर्माण से आगे बढ़कर अगले 1000 वर्षों के मजबूत, भव्य और दिव्य भारत की नींव डालने की अपील की। सोशल मीडिया पर भी राम मंदिर ही छाया रहा और लोगों ने विराजमान रामलला की तस्वीरें और वीडियो जमकर शेयर किए। 

प्राण प्रतिष्ठा हो जाने पर क्या आपने कि देखा कि रामलला अपनी पलकें झपका रहे हैं? रुकिए, अगर आप परेशान हो रहे हों कि यह हमने क्या लिख दिया तो चीजें यहीं पर स्पष्ट कर देते हैं। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें रामलला अपनी आंखें झपकाते और चेहरे पर मुस्कुराहट बिखेरते नजर आ रहे हैं। वायरल वीडियो को देखकर ऐसा लगता है कि रामलला की मूर्ति जीवित हो उठी हो और प्रभु अपनी मुस्कान बिखेर रहे हों। रामलला इसमें अपनी गर्दन हिलाते हुए नजर आ रहे हैं और उनके होंठ व गाल भी हिल रहे हैं। ऐसा मालूम होता है जैसे रामलला अपने भक्तों पर कृपा दृष्ठि डाल रहे हैं। 

वायरल वीडियो क्लिप को देख हैरान हुए लोग
वीडियो क्लिप को देखने के बाद लोग मंत्रमुग्ध हो गए। हालांकि, यह सवाल भी उठा कि ऐसा कैसे हो सकता है? क्या यह वीडियो क्लिप सही है या फिर इसे एडिट किया गया है? फैक्ट चेक में यह बात निकलकर सामने आई कि रामलला के इस वीडियो क्लिप को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) की मदद से बनाया गया है। जिन लोगों को यह बात पता नहीं है, वो तो इसे चमत्कार बता रहे हैं। रामलला के वायरल वीडियो क्लिप को देखने के बाद लोगों ने तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दीं। कुछ यूजर्स ने लिखा कि यह तो जादू हो गया, रामलला जीवंत हो गए। इसे देखना बहुत ही भावुक क्षण है। बता दें कि राम मंदिर में स्थापित रामलला की मूर्ति को मैसूरु के मूर्तिकार अरुण योगीराज ने तराशा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें