फोटो गैलरी

Hindi News वायरल न्यूज़ऑस्ट्रेलिया में पत्नी के सामने शख्स को जहरीले सांप ने डसा, मौके पर ही मौत

ऑस्ट्रेलिया में पत्नी के सामने शख्स को जहरीले सांप ने डसा, मौके पर ही मौत

मालूम हो कि ऑस्ट्रेलिया में बड़ी संख्या में सांप हैं। कई बार सांपों द्वारा लोगों को डसने की खबरें सामने आती रहती हैं। ठंड के मौसम में कई बार सांप धूप सेंकने के लिए बाहर निकलते हैं।

ऑस्ट्रेलिया में पत्नी के सामने शख्स को जहरीले सांप ने डसा, मौके पर ही मौत
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,मेलबर्नMon, 30 Jan 2023 07:16 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया में एक व्यक्ति को जहरीले सांप ने डस लिया, जिससे उसकी पत्नी और बच्चों के सामने ही मौत हो गई। 60 साल के इस व्यक्ति को शनिवार को क्वींसलैंड में एक निजी संपत्ति पर सांप ने उसके हाथ पर डस लिया गया था। सांप की प्रजाति की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि ईस्टर्न ब्राउन सांप द्वारा काटे जाने के बाद व्यक्ति की मौत हुई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दो बच्चों के पिता की मौत ब्रिसबेन से करीब 50 किलोमीटर दूर लॉकयर वैली में हुई। उनके पड़ोसी मिशेल वेद्रेदी ने कहा कि त्रासदी के बाद उन्हें परिवार और दोस्तों से कई कॉल और संदेश मिले।

वेद्रेदी ने कहा, "वहां पूछ रहे थे कि क्या मैं ठीक हूं क्योंकि हेलीकॉप्टर आ चुका था और वहां चार एंबुलेंस और पुलिस की कारें थीं।" उन्होंने कूरियर मेल को बताया, "किसी ने मुझे बताया कि एंबुलेंस के वहां पहुंचने से पहले वे उनकी पत्नी को मदद के लिए चिल्लाते हुए सुन सकते थे।" सनशाइन कोस्ट स्नेक कैचर्स के ठेकेदार हीथर मैकमरे के अनुसार, क्वींसलैंड में सांपों का सीजन चल रहा है। इसकी शुरुआत अक्टूबर से हुई थी और यह अप्रैल में खत्म होगा। उन्होंने कहा, "गर्मी और उमस निश्चित रूप से सांपों को बाहर ला रही है।'' वहीं,  ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने कोरोनर के लिए एक रिपोर्ट तैयार की है और बताया है कि दुखद मौत को संदिग्ध नहीं मान रही है।

मालूम हो कि ऑस्ट्रेलिया में बड़ी संख्या में सांप हैं। कई बार सांपों द्वारा लोगों को डसने की खबरें सामने आती रहती हैं। ठंड के मौसम में कई बार सांप धूप सेंकने के लिए बाहर निकलते हैं। वहीं, गर्मी के मौसम में वे ठंडी जगह की तलाश करते हैं, जैसे- दीवार की दरार, रेफ्रिजरेटर के नीचे, ग्रिल के नीचे, या एयर कंडीशनर के पीछे। जब यह बहुत गर्म और शुष्क हो जाता है, तो वे नमी वाले स्थानों की तलाश करते हैं। कुछ दिन पहले, क्वींसलैंड के हर्वे बे में एक ऑस्ट्रेलियाई व्यक्ति को भी शौचालय में 4 फुट का एक विशाल सांप मिला था। हर्वे बे स्नेक कैचर्स के सांप पकड़ने वाले केटी आइरे को घटनास्थल पर बुलाया गया। उनके पति, ड्रू गॉडफ्रे ने कहा था कि जब आदमी बाथरूम का इस्तेमाल करने गया और टॉयलेट सीट उठाई, तो उसने सांप को अंदर फंसा हुआ पाया। सौभाग्य से वह सांप ज्यादा जहरीला नहीं था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें