फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News वायरल न्यूज़इस रेस्टोरेंट में बन रहे डीजल के परांठे? वायरल वीडियो से हड़कंप, मालिक ने बताई सच्चाई

इस रेस्टोरेंट में बन रहे डीजल के परांठे? वायरल वीडियो से हड़कंप, मालिक ने बताई सच्चाई

व्यक्ति पराठे को तवे पर सेंकता है और उस पर अत्यधिक मात्रा में तेल डालता है और कहता है कि यह डीजल है। वीडियो में, ढाबे पर मौजूद व्यक्ति यह भी दावा करता है कि हर दिन लगभग 300 लोग डीजल परांठे खाते हैं।

इस रेस्टोरेंट में बन रहे डीजल के परांठे? वायरल वीडियो से हड़कंप, मालिक ने बताई सच्चाई
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Wed, 15 May 2024 03:11 PM
ऐप पर पढ़ें

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया गया है कि चंडीगढ़ में एक रेस्टोरेंट परांठे पकाने के लिए डीजल का इस्तेमाल करता है। इस वीडियो को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है। लोग तरह-तरह के दावे कर रहे हैं। तीन मिनट लंबे इस वीडियो की शुरुआत रेस्तरां में एक आदमी द्वारा आटा गूंथने और उसमें आलू का मिश्रण भरने से होती है। इस दौरान जब वीडियो शूट कर रहा व्यक्ति उससे पूछता है कि क्या बना रहा है, तो जवाब मिलता है कि वह "डीजल पराठा" बना रहा है।

इसके बाद वह व्यक्ति पराठे को तवे पर सेंकता है और उस पर अत्यधिक मात्रा में तेल डालता है और कहता है कि यह डीजल है। वीडियो में, ढाबे पर मौजूद व्यक्ति यह भी दावा करता है कि हर दिन लगभग 300 लोग "डीजल परांठे" खाते हैं। इस वीडियो से सोशल मीडिया पर आक्रोश फैल गया। कई लोगों ने खाद्य नियामक, एफएसएसएआई से जांच शुरू करने की मांग की।

प्रतिक्रिया के बाद, फूड ज्वाइंट के मालिक चन्नी सिंह ने स्पष्ट किया कि वे "डीजल पराठा जैसी कोई चीज" नहीं बनाते हैं। उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "हम न तो 'डीजल पराठा' जैसी कोई चीज बनाते हैं और न ही ग्राहकों को ऐसी कोई चीज परोसते हैं। एक ब्लॉगर ने वह वीडियो सिर्फ मनोरंजन के लिए बनाया था।"

उन्होंने यह भी कहा कि यह "कॉमन सेंस" वाली बात है कि कोई भी चीज जिसे पारंपरिक रूप से घी, मक्खन या तेल में तला जाता है उसे डीजल में कैसे बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोई भी डीजल से तैयार पराठा नहीं खाएगा, हम केवल खाद्य तेल का उपयोग करते हैं। उन्होंने कहा, "हम यहां लोगों को स्वच्छ भोजन मुहैया कराते हैं। हम लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ नहीं करते।" रेस्टोरेंट मालिक ने यह भी कहा कि उन्हें नहीं पता था कि वीडियो वायरल हो रहा है और वीडियो बनाने वाले फूड ब्लॉगर ने इसे हटा दिया है।

वीडियो बनाने वाले फूड ब्लॉगर अमनप्रीत सिंह ने मंगलवार को माफी मांगी और कहा कि उन्हें अपने हालिया वीडियो के कंटेंट पर "गहरा अफसोस" है। अमनप्रीत सिंह ने अपने इंस्टाग्राम पर कहा कि परांठे सामान्य तेल में तले गए थे, डीजल में नहीं। उन्होंने कहा, "सम्मानित चंडीगढ़ प्रशासन, चंडीगढ़ के अच्छे लोगों और पूरे भारत से मैं विनम्रतापूर्वक माफी मांगता हूं। मुझे अपने हालिया वीडियो के कंटेंट पर दिल से अफसोस है और इससे होने वाली परेशानी को स्वीकार करता हूं।"