DA Image
29 मार्च, 2020|1:17|IST

अगली स्टोरी

पेंसिल की नोक पर शिवलिंग बनाकर छा गए राव, इमली के बीच और बोतल पर भी दिखा चुके हैं हुनर

shivling

ओडिशा के मशहूर कलाकार एल ईश्वर राव सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। मिनिएचर आर्टिस्ट राव ने महाशिवरात्रि के अवसर पर पेंसिल की नोक पर शिवलिंग बनाया है। खास बात यह है कि इस शिवलिंग की लंबाई महज 0.5 इंच है। 

पेंसिल की नाजुक नोक पर इतने छोटे शिवलिंग की कलाकृति देखकर लोग हैरान हो रहे हैं। भुवनेश्वर से 20 किलोमीटर दूर खुरदा जिले के जातनी गांव के रहने वाले राव द्वारा बनाई गई इस कलाकृति की सोशल मीडया पर खूब सराहना हो रही है। 

एक न्यूज एजेंसी एएनआई ने जैसे ही कलाकृति के साथ फोटो शेयर किया, ट्विटर पर लोगों की प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई। कुछ लोग प्रतिक्रिया में हर-हर महादेव के जयघोष भी लिख रहे थे। इससे पहले राव भारतीय टीम के सम्मान में ‘वर्ल्ड कप ट्रॉफी’ को इमली के बीज पर बना चुके हैं। 

वहीं, पिछले साल उन्होंने क्रिसमस के बाद एक बोतल में चर्च बनाया था। ईश्वर ने बताया कि यह काम बेहद चुनौतीपूर्ण था। वह कहते हैं कि इस काम के लिए एकाग्रता के साथ काफी अभ्यास की भी जरूरत होती है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:On the occasion of Maha Shivaratri the miniature artist Rao surprised making Shivling on the tip of the pencil picture goes viral