DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   वायरल न्यूज़  ›  सोने का टॉयलेट..मार्बल की दीवारें, अधिकारी के यहां पड़ा छापा तो हुए चौंकाने वाले खुलासे
वायरल न्यूज़

सोने का टॉयलेट..मार्बल की दीवारें, अधिकारी के यहां पड़ा छापा तो हुए चौंकाने वाले खुलासे

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीPublished By: Gaurav
Thu, 22 Jul 2021 06:32 PM
सोने का टॉयलेट..मार्बल की दीवारें, अधिकारी के यहां पड़ा छापा तो हुए चौंकाने वाले खुलासे

रूस के एक सरकारी अधिकारी के यहां जब छापा पड़ा तो ऐसी-ऐसी चीजें सामने आईं जिसे देख अधिकारी हैरान रह गए. यह छापा एक ट्रैफिक ऑफिसर के यहां पड़ा था. ऑफिसर ने अपना घर किसी आलीशान महल जैसा बनाकर तैयार किया हुआ था। इतना ही नहीं ऑफिसर के यहां से सोने का टॉयलेट देख तो सब दंग रह गए. 

दरअसल, यह मामला रूस के स्टैवरोपोल क्षेत्र का है. स्काई न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऑफिसर का नाम कर्नल अलेक्सेई साफोनोव है. छापा मारने वाली टीम ने साफानोव को 35 अफसरों के साथ माफिया गैंग चलाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. ऑफिसर के यहां से ऐसी-ऐसी चीजें मिली हैं जिसे देखकर किसी को कुछ समझ ही नहीं आया कि आखिर इतना धन कैसे इकठ्ठा हो गया.

रिपोर्ट के मुताबिक, कुल 80 छापों में दो लाख पाउंड यानी कम से कम दो करोड़ रुपये की रिश्वत के सबूत मिले हैं. जांच टीम ने जब आरोपी की हवेली में भव्य कमरे, असाधारण सजावट, और सोने के शौचालय के अलावा बहुत सारी चीजें मिलीं. साफोनोव के घर की जो तस्वीरें भ्रष्टाचार निरोधी अफसरों ने शेयर की हैं उनमें फर्श और दीवारों पर मार्बल लगा हुआ दिख रहा है. इतना ही नहीं बाथरूम का कैबिनेट भी सुनहरा है.

जांच अधिकारियों का कहना है कि साफोनोव और उनके साथी स्थानीय गाड़ीचालकों से पैसे ऐंठते थे, वे फैंसी नंबर प्लेट भी बेचते थे। गिरफ्तार हुए लोगों में मौजूदा और पूर्व ट्रैफिक इंस्पेक्टर भी शामिल हैं। रूस के नियमों के मुताबिक इन सबको 15 साल की जेल तक हो सकती है।

रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि रूस की जांच समिति ने कहा कि अधिकारी और उनके साथ गिरफ्तार किए गए अन्य लोगों ने कुल मिलाकर इतने रुपयों की रिश्वत मिली थी. फिलहाल ये सभी अब जेल में पहुंच गए.

संबंधित खबरें