फोटो गैलरी

Hindi News वायरल न्यूज़खुदकुशी के नाम पर चल रही ठगी? यूट्यूबर ने शेयर किया हैरान करने वाला वीडियो

खुदकुशी के नाम पर चल रही ठगी? यूट्यूबर ने शेयर किया हैरान करने वाला वीडियो

एक यूट्यूबर ने वीडियो साझा करते हुए दावा किया है कि कैब ड्राइवर खुदकुशी के नाम पर लोगों को ठग रहा है। यूट्यूबर का कहना है कि उसके साथ यह घटना मुंबई में हुई।

खुदकुशी के नाम पर चल रही ठगी? यूट्यूबर ने शेयर किया हैरान करने वाला वीडियो
Ankit Ojhaलाइव हिन्दुस्तान,मुंबईFri, 01 Mar 2024 01:13 PM
ऐप पर पढ़ें

सोशल मीडिया पर एक कैब ड्राइवर का वीडियो वायरल हो रहा है। आरोप है कि वह लोगों से आत्महत्या के नाम पर ठगी करता है। पहले वह अपने जीवन के दुखड़े बताता है और फिर कहता है कि वह आत्महत्या कर लेगा। इसके बाद वह यात्रियों से पैसे मांगता है। यूट्यूबर अनिशा दीक्षित ने एक वीडियो पोस्ट किया है। उनका कहना है कि एक नए तरह का स्कैम किया जा रहा है। यह स्कैम आज से नहीं बल्कि पिछले दो-तीन साल से चल रहा है। मुंबई के अलग-अलग इलाकों में लोग इसके शिकार हो चुके हैं। 

अनिशा दीक्षित के वीडियो पर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। कुछ लोगों को कहना है कि आखिर यही एक ड्राइवर बार-बार यूट्यूबर या सोशल मीडिया इन्फ्लुएंशर्स को ही क्यों मिल रहा है। इसपर सफाई देते हुए अनिशा ने कहा कि इस तरह का स्कैम बहुत सारे लोगों के साथ हुआ है। हालांकि वीडियो केवल उन्हीं लोगों का सामने आता है जिनकी सोशल मीडिया पर फॉलोइंग ज्यादा है। अनिशा ने कहा कि उन्होंने ओला से इसकी शिकायत की है और इसके बाद कंपनी की तरफ से ड्राइवर को निकालने की बात कही गई है। उन्होंने यह भी कहा कि लंबे समय से लोग इसकी शिकायत करते रहे हैं फिर भी अब तक ओला ने ड्राइवर पर कोई ऐक्शन नहीं लिया।

वीडियो में क्या है
अनिशा ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें ड्राइवर नीले रंग का मास्क लगाकर बैठा है। अनिशा ने बताया कि उन्होंने बांद्रा से कैब बुक की थी। इसके बाद ड्राइवर रोने लगा। जब उससे अनिशा ने रोने की वजह पूछी तो उसने बताया कि उसके पिता का देहांत हो गया है। इसके अलावा किसी ने उसका बटुआ चोरी कर लिया। अब उसके पास पैसों की बहुत दिक्कत है। ऐसे में उसे आत्महत्या करने का खयाल आ रहा है। उसके व्यवहार से अनिशा को कुछ गड़बड़ लगा। 

अनिशा ने बताया कि उन्होंने ड्राइवर से गाड़ी रोकने को कहा। उन्होंने कहा कि वह अपने पति को फोन करना चाहती हैं। इतना कहकर वह कैब से उतर गईं। इसके बाद कैब ड्राइवर बहुत तेजी से वहां से भाग कया। अनिशा का कहना है कि यह लोगों को ठगने का एक तरीका हो सकता है। उन्होंने कहा, मैं स्पष्ट तो नहीं कह सकती लेकिन यह एक नए तरह का स्कैम हो सकता है। इस तरह ड्राइवर यात्रियों से बड़ी रकम ऐंठ लेते हैं। लोगों को इस बारे में जागरूक करना जरूरी है। 

कुछ लोगों ने इसी तरह का वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया और कहा कि आखिर यूट्यूबर्स को ही एक ही ड्राइवर बार-बार क्यों मिल रहा है। राधिका बांगिया नाम की इन्फ्लुएंसर ने भी ऐसा ही वाकया शेयर किया था. उन्होंने लिखा, मैं उसकी आवाज पहचान गई। वह चुपके-चुपके से रो रहा था। जब मैंने उससे वजह पूछी तो बताया कि उसके बेटे का अगले दिन ऑपरेशन होने वाला है इसलिए पैसे इकट्ठे करने के लिए वह  दो दिन से लगातार कैब चला रहा है। उन्होंने कहा, वह बहुत अच्छा ऐक्टर है लेकिन मुझे नहीं ठग पाया 

सोशल मीडिया पर लोग उस ड्राइवर की काफी आलोचना कर रहे हैं और ओला पर भी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि इस तरह से यात्रियों को ठगने वाले ड्राइवरों को तुरंत बाहर कर देना चाहिए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें