फोटो गैलरी

Hindi News वायरल न्यूज़आखिर तलवार बनाना क्यों सीख रहे जुकरबर्ग, लोगों ने क्या कहा; जापान में ली है ट्रेनिंग

आखिर तलवार बनाना क्यों सीख रहे जुकरबर्ग, लोगों ने क्या कहा; जापान में ली है ट्रेनिंग

मार्क जुकरबर्ग कुछ न कुछ नया करते रहते हैं। हाल ही उन्होंने तलवार बनाना सीखा। मार्क ने सोशल मीडिया पर इसके बारे में जानकारी दी। उन्होंने कटाना बनाई, जो एक पारंपरिक जापानी तलवार है।

आखिर तलवार बनाना क्यों सीख रहे जुकरबर्ग, लोगों ने क्या कहा; जापान में ली है ट्रेनिंग
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 25 Feb 2024 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

मार्क जुकरबर्ग कुछ न कुछ नया करते रहते हैं। हाल ही उन्होंने तलवार बनाना सीखा। मार्क ने सोशल मीडिया पर इसके बारे में जानकारी दी। उन्होंने कटाना बनाई, जो कि एक पारंपरिक जापानी तलवार है। यह तलवार अपनी तेजी और ताकत के लिए जानी जाती है। इस तलवार में धार एक ही तरफ होती है और इसकी ग्रिप काफी लंबी होती है। कटाना तलवार का इस्तेमाल जापान में समुराई लोग रक्षा के लिए करते थे। इसे स्टेटस सिंबल भी माना जाता था।

जुकरबर्ग ने यह तलवार जापानी उस्तादों की मदद से स्क्रैच से तैयार की है। सोशल मीडिया पर पोस्ट्स की एक सिरीज डालकर उन्होंने बताया है कि इस हथियार को किस तरह से बनाया। एक फोटो में वह तलवार बनाने वाले उस्ताद के साथ नजर आ रहे हैं। एक अन्य तस्वीर में वह अपने उस्तादों की मदद करते नजर आ रहे हैं। एक वीडियो भी जारी किया गया है, जिसमें मेटा चीफ स्टील के खास हिस्सों की पिटाई कर रहे हैं, ताकि कटाना बनाई जा सके।

अपनी पोस्ट के साथ कैप्शन में मार्क जुकरबर्ग ने लिखा है कि अपने मास्टर अकिहिरा के साथ कटाना तैयार करना सीखा। इसके साथ ही उन्होंने अपनी कला को साझा करने के लिए उस्तादों को शुक्रिया भी अदा किया है। इस पोस्ट को 2.7 लाख लोगों ने लाइक किया है। सोशल मीडिया यूजर्स ने इसको लेकर बहुत सारी टिप्पणियां की हैं। एक यूजर ने लिखा कि आखिर क्या कुछ ऐसा भी है जो जुकरबर्ग नहीं कर सकते हैं। एक अन्य यूजर ने लिखा कि अब आप एक निंजा बनने की राह पर कदम बढ़ा चुके हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें