DA Image
हिंदी न्यूज़ › वायरल न्यूज़ › क्वारंटीन सेंटर में था शख्स, पुलिस ने दिया ऐसा आदेश कि बेडशीट को रस्सी बनाकर भागा
वायरल न्यूज़

क्वारंटीन सेंटर में था शख्स, पुलिस ने दिया ऐसा आदेश कि बेडशीट को रस्सी बनाकर भागा

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीPublished By: Gaurav
Fri, 23 Jul 2021 02:56 PM
क्वारंटीन सेंटर में था शख्स, पुलिस ने दिया ऐसा आदेश कि बेडशीट को रस्सी बनाकर भागा

कोरोना महामारी के दौरान कई बार ऐसी खबरें भी आईं जब लोग क्वारंटीन सेंटरों से अजीबोगरीब ढंग से भागते नजर आए। कभी तो लोग पुलिस के खौफ में नियमों को तोड़ते नजर आए तो कभी वे अस्पतालों भागने लगे। ऑस्ट्रेलिया से एक मामला सामने आया जब एक शख्स क्वारंटीन सेंटर के चादरों को रस्सी बनाकर भाग गया।

दरअसल, यह घटना ऑस्ट्रेलिया के पर्थ शहर की है। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 39 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई शख्स ने यह हरकत की है। उसने क्वारंटीन सेंटर पर बिछे चादरों का सहारा लिया और उसे रस्सी की तरह खिड़की से बांध कर बाहर निकल गया। यह सब उसने इसलिए किया था क्योंकि उसे 48 घंटों के भीतर पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया छोड़ने के लिए कहा गया था।

यह शख्स ब्रिस्बेन से फ्लाइट के जरिए पर्थ पहुंचा था। कोरोना प्रोटोकॉल के तहत वह व्यक्ति शहर में प्रवेश करने के लिए जरूरी मापदंड पर खरा नहीं उतरा था जिसके बाद उसे ऐसा आदेश दे दिया गया था और उसे पकड़कर एक होटल के क्वारंटीन सेंटर में भेज दिया गया था।

पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया पुलिस के आधिकारिक बयान में बताया गया है कि शख्स ने आधी रात के बाद यह सब किया है। हालांकि अगले ही दिन सुबह उसे पकड़ लिया गया। पुलिस ने कहा कि उसका कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है। यह घटना ऐसे समय में हुई जब ऑस्ट्रेलिया में लॉकडाउन लगा हुआ है। वहां 16 जून से शुरू हुए डेल्टा वैरिएंट के प्रकोप ने संक्रमण की रफ्तार को बढ़ा दिया है। 

ऑस्ट्रेलिया में पिछले दो हफ़्तों से कोरोना वायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। सिडनी जैसे शहरों में कोरोना का प्रकोप फिर से बढ़ता जा रहा है।ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन ने 22 जुलाई को देशवासियों से कोरोना वायरस के धीमे टीकाकरण के लिए माफी भी मांगी है।

संबंधित खबरें