Tuesday, January 18, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ वायरल न्यूज़दोस्त की जन्मदिन पार्टी में ऐसा गाना गया, शख्स के फेफड़े फट गए

दोस्त की जन्मदिन पार्टी में ऐसा गाना गया, शख्स के फेफड़े फट गए

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीGaurav
Wed, 01 Dec 2021 02:30 PM
दोस्त की जन्मदिन पार्टी में ऐसा गाना गया, शख्स के फेफड़े फट गए

इस खबर को सुनें

दोस्तों की बर्थडे पार्टी को यादगार बनाने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते हैं। कोई महंगा गिफ्ट देता है तो कोई कुछ और सरप्राइज देता है। इन सबके बीच कुछ ऐसे भी होते हैं जो इसे यादगार बनाने के लिए गाना गाते हैं। लेकिन चीन से एक ऐसी घटना सामने आई है जहां एक शख्स अपने दोस्त की जन्मदिन पार्टी में गाना गा रहा था और उसके फेफड़े ही फट गए। इसके बाद वहां हड़कंप मच गया और उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया।

दरअसल, यह घटना चीन के हुनान का है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां एक शख्स ने अपने सबसे करीबी दोस्त की बर्थडे पार्टी में उसे खुश करने का प्लान बनाया। दोस्त के जन्मदिन को स्पेशल बनाने के लिए उसने दिल खोलकर गाना गाया। लोग उसके गाने पर तालियां बजाते रहे लेकिन खुद उसके फेफड़ों ने जवाब दे दिया और उससे खून निकलने लगा। 

रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि यह शख्स कराओके पर गाना गा रहा था। गाना गाते-गाते शख्स इतना भावुक हो गया कि उसने एक लंबी तान छेड़ दी और यहीं उसके फेफड़ों ने यहां जवाब दे दिया। उसे अपने सीने में तेज दर्द महसूस हुआ. वह अपनी सारी ताकत लगाकर ऊंचा सुर लगा रहा था, जो उसके फेफड़े बर्दाश्त नहीं कर पाए। उसे सांस लेने में तकलीफ हुई तो उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया, वहां डॉक्टरों ने जब जांच की तो चौंकाने वाला खुलासा सामने आया। 

डॉक्टरों ने उसके फेफड़ों का एक्स-रे कराया, जिसमें उन्हें छाती की त्वचा और फेफड़ों के बीच कुछ बबल्स नजर आए। डॉक्टरों ने इसे देखते ही बता दिया कि एक्स्ट्रा प्रेशर पड़ने की वजह से उसके दाहिने फेफड़े फट गए। फिलहाल उसका इलाज शुरू हुआ। डॉक्टरों ने बताया कि समस्या गंभीर है लेकिन कुछ दिन में रिकवर हो जाएगा।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें