फोटो गैलरी

Hindi News वायरल न्यूज़बीवी के छोड़कर जाने से मरने को तैयार था शख्स, बिरयानी देख मुंह में आ गया पानी; तब बची जान

बीवी के छोड़कर जाने से मरने को तैयार था शख्स, बिरयानी देख मुंह में आ गया पानी; तब बची जान

कोलकाता में पुलिस का ऐसे शख्स से पाला पड़ा, जो पत्नी के छोड़कर जाने और धंधे में घाटे से आजिज होकर मरने को तैयार था।  वह शहर के सबसे व्यस्त इलाके में पुल पर चढ़ गया और आत्महत्या की धमकी देने लगा।

बीवी के छोड़कर जाने से मरने को तैयार था शख्स, बिरयानी देख मुंह में आ गया पानी; तब बची जान
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,कोलकाताTue, 23 Jan 2024 05:35 PM
ऐप पर पढ़ें

खुश और स्वस्थ जीवन के लिए चाह होनी चाहिए, अगर वही न रहे तो सब बेकार! कोलकाता में पुलिस का ऐसे ही एक शख्स से पाला पड़ा, जो पत्नी के छोड़कर जाने और धंधे में घाटे से आजिज होकर मरने को तैयार था।  वह शहर के सबसे व्यस्त इलाके में पुल पर चढ़ गया और आत्महत्या की धमकी देने लगा। आधे घंटे तक चले इस ड्रामे में पुलिस ने उसे लाख मनाने की कोशिश की लेकिन, वो नहीं माना। पास खड़ी उसकी बेटी से पुलिस को पता लगा कि वह डिप्रेशन में है। तब जब पुलिस ने उसे बिरयानी और नौकरी का लालच दिया तो आसानी से नीचे उतर गया और सुसाइड का प्लान कैंसल कर दिया।

यह हैरान कर देने वाली घटना सोमवार दोपहर करीब ढाई बजे हुई। पुलिस को सूचना मिली कि एक आदमी शहर के सबसे व्यस्त सड़कों में एक पुल पर कूद लगाने के लिए खड़ा है। सूचना पर तत्काल पहुंची पुलिस टीम ने देखा तो वह बार-बार पुल से कूद लगाने की धमकी दे रहा था। उस शख्स को मनाने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। करीब आधे घंटे तक यातायात बाधित रहा।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि वह शख्स मरने की जिद पर अड़ा था और कुछ भी सुनने को तैयार नहीं था। बाद में उसकी पहचान इलाके के 40 वर्षीय निवासी के रूप में हुई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि "दोपहर 2.30 बजे के आसपास, वह अपनी बड़ी बेटी को अपने दोपहिया वाहन पर साइंस सिटी ले जा रहा था। वह अचानक पुल के पास रुका और उसे बताया कि उसका मोबाइल फोन सड़क पर कहीं गिर गया है और वह उसे देखने की कोशिश कर रहा है। उसे वहीं सड़क पर खड़ा छोड़कर वह पुल पर चढ़ गया और फिर कूदने की धमकी देने लगा।''

क्यों मरना चाहता था
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वह अपनी पत्नी से अलग होने और अपने व्यवसाय में घाटे के कारण वित्तीय बाधाएं झेल रहा था। इससे वह डिप्रेशन में आ गया था। आजिज होकर उसने आत्महत्या करने का मन बनाया और पुल पर छलांग लगाने के लिए आ गया।
 
बिरयानी और नौकरी के लालच पर बनी बात
पुल पर कूदने की धमकी देने वाले शख्स की जानकारी मिलने के बाद कोलकाता पुलिस आपदा प्रबंधन समूह (डीएमजी) और अग्निशमन विभाग के कर्मियों के साथ स्थानीय पुलिस स्टेशन की एक टीम मौके पर पहुंची और उनसे बातचीत शुरू की। पुलिसकर्मी ने कहा, "हमने समस्या को समझने के लिए उनकी बेटी से बात की और फिर मामला पता लगने पर उसे समझाने और नीचे लाने के लिए बातचीत की योजना बनाई। आखिरकार, वह हमारे प्रस्ताव बिरयानी और नौकरी के लालच पर मान गया और पुल से नीचे उतर गया।"

पुलिस अधिकारियों का कहना था कि शख्स का स्टंट काफी खतरनाक हो सकता था। अगर वह पुल के ऊपर से फिसल गया होता, तो वह बिजली के खंभों से टकरा सकता था या नीचे रेलवे ट्रैक पर गिर जाता, जिससे उसे गंभीर चोटें आ सकती थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें