DA Image
हिंदी न्यूज़ › वायरल न्यूज़ › शख्स ने कुत्ते के लिए बुक करा लिया पूरा बिजनेस क्लास, दोनों ने किया सफर
वायरल न्यूज़

शख्स ने कुत्ते के लिए बुक करा लिया पूरा बिजनेस क्लास, दोनों ने किया सफर

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीPublished By: Gaurav
Mon, 20 Sep 2021 12:19 PM
शख्स ने कुत्ते के लिए बुक करा लिया पूरा बिजनेस क्लास, दोनों ने किया सफर

हवाई जहाज में सफर करना लोगों का सपना रहता है। लोग लंबे समय तक पैसे बचाते हैं ताकि वे अपना यह सपना पूरा कर सकें। लेकिन सोचिए क्या किसी ने यह सपना अपने कुत्ते के साथ पूरा किया हो। एक ऐसा शख्स सामने आया है जिसने अपने कुत्ते के लिए पूरे बिजनेस क्लास को ही बुक करा लिया। यह सब तब हुआ जब यह कुत्ता अपने मालिक के साथ मुंबई से चेन्‍नई पहुंचा। इसे जब लोगों ने देखा तो देखते ही रह गए।

दरअसल, यह घटना एयर इंडिया की एक फ्लाइट की है। 'गल्फ न्यूज' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई से चेन्नई तक एक कुत्ते ने अपने मालिक के साथ फ्लाइट के बिजनेस क्लास में यात्रा की है। उसके मालिक ने इसके लिए पूरे ढाई लाख रुपये खर्च किए, यह उड़ान करीब दो घंटे की थी। शख्‍स को चेन्नई जाना था और अपने पालतू कुत्ते को भी साथ ले जाना था। इसलिए उसने पूरे बिजनेस क्लास को ही बुक कर लिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, सफेद रंग का यह कुत्ता बुधवार की सुबह एयर इंडिया की एक फ्लाइट में सवार हुआ। इस फ्लाइट के बिजनेस केबिन में 12 सीटें थीं और कुत्ते ने बिजनेस क्लास में पूरी लग्जरी के साथ यात्रा की। एयर इंडिया के मुंबई-चेन्नई बिजनेस क्लास का किराया लगभग 20,000 रुपये प्रति व्यक्ति है। फिलहाल जब वह अपने कुत्ते को लेकर वहां पहुंचा तो उसकी खातिरदारी भी हुई और क्रू मेंबर्स ने उनका स्वागत भी किया।

पालतू जानवरों ने पहले भी एयर इंडिया के बिजनेस क्लास में यात्रा की है, लेकिन शायद यह पहली बार है जब पूरे बिजनेस क्लास को ही पालतू जानवर के उड़ान के लिए बुक किया गया था। ऐसा ही एक मामला पहले भी सामने आया था जब एक कुत्ते और मालिक ने एयर इंडिया की बेंगलुरु से दिल्ली की फ्लाइट में बिजनेस क्लास में यात्रा की थी।

फिलहाल इस यात्रा को देखकर लोग मालिक की तारीफ करने लगे। कुछ लोगों ने इंसान और कुत्ते की दोस्ती की मिसाल भी दी। बता दें कि एयर इंडिया की फ्लाइट में अधिकतम दो पालतू जानवरों को ले जाने की अनुमति है और नियमों के अनुसार पालतू जानवरों को बुक की गई क्‍लास की आखिरी लाइन में बिठाया जाता है। लेकिन इस शख्स ने तो कमाल कर दिया।

संबंधित खबरें