फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ वायरल न्यूज़चार लाख..दो आईफोन..तीन स्मार्टफोन, रिश्वत के चक्कर में महिला सरपंच गिरफ्तार

चार लाख..दो आईफोन..तीन स्मार्टफोन, रिश्वत के चक्कर में महिला सरपंच गिरफ्तार

गुजरात के राजकोट से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक महिला सरपंच और उसके पति को एक ठेकेदार से रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। इतना ही नहीं इस महिला सरपंच ने ठेकेदार से चार लाख रुपये...

चार लाख..दो आईफोन..तीन स्मार्टफोन, रिश्वत के चक्कर में महिला सरपंच गिरफ्तार
Gauravलाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 27 Jan 2022 10:03 AM

इस खबर को सुनें

गुजरात के राजकोट से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक महिला सरपंच और उसके पति को एक ठेकेदार से रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। इतना ही नहीं इस महिला सरपंच ने ठेकेदार से चार लाख रुपये नकद, दो आईफोन, तीन स्मार्टफोन और कुछ घरेलू सामान की मांग की थी। जानकारी के मुताबिक, इनमें से कुछ रिश्वत दोनों ने ले भी ली थी, लेकिन इसी बीच दोनों की पोल खुल गई।

दरअसल, यह घटना राजकोट की है। न्यूज एजेंसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने बुधवार को राजकोट में एक ठेकेदार से रिश्वत मांगने और इसे स्वीकार करने के आरोप में एक गांव की महिला सरपंच को उसके पति के साथ गिरफ्तार किया है। एसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने शिकायतकर्ता से चार लाख रुपये नकद, दो आईफोन, तीन स्मार्टफोन और कुछ घरेलू सामान की मांग की थी।

रिपोर्ट में बताया गया है कि शिकायतकर्ता ठेकेदार को हाल ही में महिला सरपंच के वडिनार गांव में साइट विकास और आईओसीएल की सुविधा के लिए एक चारदीवारी और कुछ अन्य कामों के लिए ठेका मिला था। इसी कार्य के लिए उसने महिला सरपंच से मदद मांगने की कोशिश की तो महिला सरपंच और उसके पति ने अपनी मांग का प्रस्ताव रख दिया था। उनकी मांग देखकर ठेकेदार के होश उड़ गए थे।

भ्रष्टाचार रोधी एजेंसी ने कहा कि वडिनार गांव के सरपंच हुसैनबानू संधार और उनके पति अब्बास संधार ने शिकायतकर्ता से चार लाख रुपये और अन्य सामान की मांग की ताकि उसे अपना काम शुरू करने की अनुमति दी जा सके। शुरुआत में ठेकेदार और उसके व्यापारिक भागीदार ने मांग पर सहमति व्यक्त की और सरपंच और उसके पति को कुछ नकद, तीन स्मार्टफोन और कुछ घरेलू सामान का भुगतान किया।

जब सरपंच ने साढ़े तीन लाख रुपये और दो आईफोन की मांग शुरू कर दी तो शिकायतकर्ता ने कहा कि वह इसे किश्तों में भुगतान करेगा और बुधवार को राजकोट में आरोपी ने रुपये और फोन देने का वादा किया। लेकिन इसी बीच शिकायतकर्ता ने अधिकारियों से मिलकर राजकोट शहर के एक होटल में जाल बिछाया और दंपति को पकड़ लिया।

epaper