फोटो गैलरी

Hindi News वायरल न्यूज़साथी की मौत पर बेसुध हुआ बेजुबान, शरीर को पकड़ खूब रोया; VIDEO देख पसीज जाएगा दिल

साथी की मौत पर बेसुध हुआ बेजुबान, शरीर को पकड़ खूब रोया; VIDEO देख पसीज जाएगा दिल

हाल ही में एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें एक बेजुबान की करुणा सामने आई है। वायरल हो रहे वीडियो में एक कोआला, जो अपने साथी को खो चुका था, उसे पकड़कर कर रोता हुआ नजर आ रहा है।

साथी की मौत पर बेसुध हुआ बेजुबान, शरीर को पकड़ खूब रोया; VIDEO देख पसीज जाएगा दिल
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 25 Feb 2024 03:01 PM
ऐप पर पढ़ें

बंधन, रिश्ता, दर्द और खुशियां सिर्फ इंसानों को ही नहीं महसूस होती... इन्हें जानवर भी बहुत अच्छी तरह से महसूस करते हैं। यह बात कई मामलों में साबित हो चुकी है। हाल ही में एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें एक बेजुबान की करुणा सामने आई है। वायरल हो रहे वीडियो में एक कोआला, जो अपने साथी को खो चुका था, उसे पकड़कर कर रोता हुआ नजर आ रहा है। मृत मादा कोआला को पकड़कर नर कोआला विलाप कर रहा है। उसने मरे हुए कोआला को अपने दोनों हाथों से पकड़कर आसमान की ओर देख रोता हुआ नजर आ रहा है। अपने साथी के शरीर को छूकर अपना दर्द बयां करने का यह वीडियो इंटरनेट पर लोगों के दिलों को छू रहा है।

वीडियो को दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई पशु बचाव चैरिटी 'कोआला रेस्क्यू' द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर साझा किया गया था। स्थानीय लोगों ने एक कोआला को एक पेड़ के नीचे अपने मृत साथी को पकड़कर रोते हुए देखा। इसके बाद तुरंत कोआला बचाव दल को सूचित किया। उनके आने तक मूल निवासियों ने उनकी रक्षा की। मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने बताया कि मृत कोआला मादा कोआला थी।

मृत मादा कोआला को पकड़कर रोते हुए नर कोआला का दृश्य दिल दहला देने वाला है। कोआला का यह विलाप उनकी सामाजिक रिश्तों की गहराई के बारे में बताता है। इस बीच रेस्क्यू टीम ने इन दोनों कोआला को अपनी देखरेख में ले लिया। नर कोआला के हेल्थ की जांच की गई और उसे वापस जंगल में छोड़ दिया गया। मादा कोआला की मौत का कारण पता नहीं चल पाया है। बचाव दल ने कहा कि बीमारी या चोट के कोई लक्षण नहीं देखे गए। इसी बीच यह वीडियो सोशल मीडिया यूजर्स के दिल को छू गया है।

यहां देखें वीडियो

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें