DA Image
हिंदी न्यूज़ › वायरल न्यूज़ › ओलंपिक में मेडल जीतते ही खिलाड़ी ने किया खुलासा, खुद को बताया लेस्बियन
वायरल न्यूज़

ओलंपिक में मेडल जीतते ही खिलाड़ी ने किया खुलासा, खुद को बताया लेस्बियन

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीPublished By: Gaurav
Tue, 03 Aug 2021 04:46 PM
ओलंपिक में मेडल जीतते ही खिलाड़ी ने किया खुलासा, खुद को बताया लेस्बियन

खेलों का महाकुंभ कहा जाने वाला ओलंपिक, जापान की राजधानी टोक्यो में खेला जा रहा है। यहां खेले जा रहे ओलंपिक में पदकों के लिए खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त रस्साकशी चल रही है। इन दौरान दुनियाभर के खेल प्रेमियों को खिलाड़ियों के बारे में भी जानने की उत्सुकता बनी रहती है। इसी बीच एक खिलाड़ी ने मेडल जीतते ही खुलासा किया कि वह लेस्बियन हैं।

दरअसल, पोलैंड की खिलाड़ी कतरजेना जिलमैन ओलंपिक रोवर हैं। उन्होंने अपनी टीम के साथ मिलकर सिल्वर मेडल जीता है। इस दौरान उन्होंने बताया कि वे लेस्बियन हैं। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड को उन्हें सपोर्ट करने के लिए शुक्रिया भी कहा। जिलमैन ने यह कहा कि वे एलजीबीटीक्यू समुदाय के लोगों को सपोर्ट करती हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हालांकि जिलमैन पहले भी अपनी सेक्शुएल ओरिएंटेशन के बारे में कुछ इंटरव्यू में बता चुकी हैं लेकिन पब्लिक में इसकी चर्चा काफी कम देखने को मिली। लेकिन मेडल जीतते ही उन्होंने जब इसका खुलासा तो क्रिकेट प्रेमी हैरान रह गए। तमाम लोग कतरजेना जिलमैन के इस बेबाक खुलासे के बाद उन्हें सपोर्ट कर रहे हैं।

जिलमैन पहले भी इस बारे में बात कर चुकी हैं। उन्होंने कहा कि मैंने 'स्पोर्ट्स अगेन्स्ट होमोफोबिया' टी-शर्ट के साथ एक तस्वीर पोस्ट की थी और पब्लिक फिगर होने के चलते सिर्फ इस टी-शर्ट के जरिए मैं अपना संदेश हजारों-लाखों लोगों को देने में कामयाब रही थी। मुझे कई यंग लड़कियों के मैसेज आए हैं। एक ने यह भी कहा था कि उसे काफी प्रेरणा मिली है।

फिलहाल अब कतरजेना जिलमैन की टीम मेडल जीत चुकी है। लोग उन्हें और उनकी टीम को सपोर्ट कर रहे हैं। एक तथ्य यह भी है कि पोलैंड में पिछले कुछ समय में एलजीबीटीक्यू समुदाय पर काफी अटैक देखने को मिले थे, इसलिए भी कतरजेना जिलमैन की यह कामयाबी काफी मायने रखती है।

संबंधित खबरें