DA Image
3 अप्रैल, 2020|6:32|IST

अगली स्टोरी

गोल्ड विजेता एथिलीट के घर नहीं था शौचालय, CM के ट्वीट से पूरा हुआ सपना

jharkhand athlete sangeeta lakhra

गोल्ड विजेता झारखंड की एथलीट संगीता लाखड़ा का एक और सपना पूरा हुआ है। यह सपना किसी किसी स्पोर्ट इवेंट में सफलता पाने का नहीं है बल्कि घर में शौचालय बनने का है। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंद सोरेन ने तब इस बारे में स्थानीय जिलाधिकारी को ट्वीट किया तो एथलीट लाखड़ा के घर में फौरन शौचालय बनवा दिया गया।

बेहद गरीब परिवार से आने वाली लाकड़ा हालत आर्थिक रूप से अभी भी इतनी खराब है कि वह अपने काम चलाऊ घर में शौचालय तक नहीं बनवा सके। इस विषम परिस्थिति के बावजूद भी उन्होंने स्पोर्ट में खुद को साबित किया और राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई मेडल जीते। उन्होंने हाल में मणिपुर में हुई 41वीं राष्ट्रीय मास्टर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था।

इतनी बड़ी कामयाबी और पहचान के बाद भी लाखडा़ के परिवार की आर्थिक स्थिति में कोई खास सुधार नहीं हुआ। लिहाजा उनके घर वाले अभी भी खुले में शौच के लिए जाने को मजबूर थे। आपके अपने समाचार पत्र हिन्दुस्तान ने जब इस पर खबर प्रकाशित की और एक समाजसेवी ने खबर को राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ट्वीट किया तब जाकर प्रशासन की नींद टूटी।  

 
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खबर का संज्ञान लिया और सिमडेगा के डीसी को मामले में फौरन कार्रवाई करने व एथलीट को जरूरी सरकारी मदद उपलब्ध कराने का निर्देश दे दिया।

इस ट्वीट के बाद 5 मार्च को सिमडेगा डीसी ने ट्वीट कर बताया कि महिला खिलाड़ी के घर शौचालय बनाने का काम शुरू कर दिया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Jharkhand athlete Sangeeta Lakhra get toilet in her home after CM tweeted for help