फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News वायरल न्यूज़लाखों खर्च कर बना कुत्ता, फिर भी पूरी नहीं हुई हसरत; अब यह इंसान बनना चाहता है भेड़िया और पांडा

लाखों खर्च कर बना कुत्ता, फिर भी पूरी नहीं हुई हसरत; अब यह इंसान बनना चाहता है भेड़िया और पांडा

जापान के टोको को अलग-अलग जानवरों का भेष धरने का शौक है। इसी शौक को हकीकत में बदलने के लिए उन्हें पूरे 12 लाख रुपए चुकाने पड़े। इतने पैसे खर्च कर टोको इंसान से अब कुत्ता बन गए हैं।

लाखों खर्च कर बना कुत्ता, फिर भी पूरी नहीं हुई हसरत; अब यह इंसान बनना चाहता है भेड़िया और पांडा
Ratanलाइव हिन्दुस्तान,जापानSun, 26 May 2024 09:27 PM
ऐप पर पढ़ें

लोग अपने शौक पूरा करने के लिए बेतहाशा पैसा और समय खर्च करने को तैयार रहते हैं। कुछ ऐसा ही शौक जापान के टोको नामक व्यक्ति को है। दरअसल टोको को अलग-अलग जानवरों का भेष धरने का शौक है। इसी शौक को हकीकत में बदलने के लिए उन्हें पूरे 12 लाख रुपए चुकाने पड़े। इतने पैसे खर्च कर टोको इंसान से अब कुत्ता बन गए हैं। टोको ने अपने यूट्यूब चैनल पर इंसान से जानवर बनने की पूरी कहानी को बयान किया है।  

बचपन की इच्छा हुई पूरी मगर अब भी है चुनौतियां
टोको ने बताया कि वे बचपन से ही जानवर बनना चाहते थे और बाहर जाकर कुत्ते के रूप में घूमने जाना चाहते थे। जापान की एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए टोको ने वह अब नए जानवर का रूप लेना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वह चार जानवरों का भेष धरना चाहते हैं। हालांकि, इनमें से दो का रूप धरना संभव नहीं है। इसके पीछे उन्होंने तार्किक कारण बताए है। 

टोको की मानें तो उन्हें अब कुत्ता बने रहने में काफी परेशानी हो रही है। उनका कहना है कि कुत्ते और इंसानों की हड्डियों की संरचना में काफी अंतर होता है। खासकर दोनों अपने पैरों और हाथों को जिस तरह मोड़ते हैं उनमें काफी अंतर होता है। इस कारण टोको को एक कुत्ते की तरह चलने में काफी दिक्कत होती है। पोशाक के फरों (बालों) पर एक बार गंदगी लग जाने के बाद उसे साफ करना काफी मुश्किल हो जाता है।

टोको ने कहा, "मैं और भी जानवरों का रूप लेना चाहता हूं। मैं भालू या पांडा बनना चाहता हूं। हां, मुझे लोमड़ी और बिल्ली भी पसंद है लेकिन इंसानों के लिए इन छोटे जानवरों का भेष अपनाने की कोशिश करने में काफी मुश्किल होती है।" 

कॉली ब्रीड का कुत्ता बनना ही क्यों चुना
टोको ने बताया कि उनका सबसे पसंदीदा डॉग ब्रीड कॉली है। कॉली देखने में एकदम वास्तविक लगता है। उन्होंने कहा, "मुझे चार पैरों पर चलने वाले जानवर खासतौर से पसंद हैं। बड़े जानवर का भेष धरना काफी सहज और सरल होता है। इसलिए मैंने कॉली ब्रीड का कुत्ता बनना चुना। यह ऐसे ब्रीड के कुत्ते होते हैं जिनके बाल लंबे होते हैं। लंबे बालों वाले जानवरों का भेष धरने से लोगों में भ्रम की स्थिति बन जाती है और वो पहचान नहीं पाते हैं।"