jammu and kashmir child shakes hands woman CRPF jawan photo goes viral - दिल छू जाएगी ये तस्वीर: कश्मीर के बच्चे के साथ CRPF जवान ने मिलाया हाथ DA Image
8 दिसंबर, 2019|1:42|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल छू जाएगी ये तस्वीर: कश्मीर के बच्चे के साथ CRPF जवान ने मिलाया हाथ

woman crpf jawan in jammu and kashmir

जम्मू एवं कश्मीर में सीआरपीएफ की एक महिला कर्मी से हाथ मिलाते एक बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, और हर तरफ इसकी सराहना की जा रही है।

इस फोटो को ट्विटर पर हजारों बार लाइक किया जा चुका है और लगभग 700 बार रीट्वीट किया जा चुका है। कई ट्विटर यूजर्स ने इस प्यारी तस्वीर तस्वीर की सराहना की।

एक ट्विटर यूजर ने कहा, “यह वास्तविक भारत है। हम इस भावना को सलाम करते हैं। समय कश्मीर में जरूरी बदलाव लाएगा।”

एक अन्य यूजर ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की प्रशंसा करते हुए ट्वीट किया, 'यह तस्वीर हमें बहुत समय तक याद रहेगी। सीआरपीएफ के महिला और पुरुष कर्मियों को सलाम।'

इसके बाद सीआरपीएफ इंडिया ने एक और तस्वीर शेयर की, जिसमें बच्चा महिला सीआरपीएफ कमीर् को सलाम कर रहा है।

गौर करने वाली बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में नए, विकसित और समृद्ध जम्मू एवं कश्मीर के लिए अपना विजन बताया था।

अनुच्छेद 370 खत्म करने के बाद पहली बार भाषण देते हुए उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 ने जम्मू एवं कश्मीर के लोगों को पूरे देश के लिए बनाए गए केंद्रीय कानून का लाभ लेने से रोक रखा था।

शिक्षा का अधिकार (आरटीई) अधिनियम के बारे में बात करते हुए उन्होंने सवाल किया कि राज्य के बच्चों को इसके लाभों से क्यों वंचित रखा गया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:jammu and kashmir child shakes hands woman CRPF jawan photo goes viral