DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   वायरल न्यूज़  ›  पॉजिटिव आई कोरोना रिपोर्ट, बुर्का पहन पत्नी की पहचान पर कर लिया हवाई सफर, फिर...
वायरल न्यूज़

पॉजिटिव आई कोरोना रिपोर्ट, बुर्का पहन पत्नी की पहचान पर कर लिया हवाई सफर, फिर...

हिन्दुस्तान टीम,जकार्ताPublished By: Priyanka
Wed, 21 Jul 2021 01:26 PM
पॉजिटिव आई कोरोना रिपोर्ट, बुर्का पहन पत्नी की पहचान पर कर लिया हवाई सफर, फिर...

इंडोनेशिया में एक कोरोना पीड़ित शख्स ने यात्रा करने के लिए हैरान कर देने वाला रास्ता खोजा।  दरअसल, इस शख्स ने सर से पैर तक अपने आपको बुर्के में ढंका और फिर अपनी पत्नी के नाम से जकार्ता से टरनेट की डोमेस्टिक फ्लाइट में सफर किया। इस शख्स को का नाम जाहिर नहीं किया गया है। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, इस शख्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी लेकिन उसकी पत्नी संक्रमित नहीं थी। इसलिए उसने नकाब पहन अपनी पत्नी की आईडी और कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट दिखाकर सफर करने की तरकीब निकाली। 

खबर के मुताबिक, एक फ्लाइट अटेंडेंट ने इस शख्स को विमान के बाथरूम में जाकर बुर्के की जगह पुरुषों के कपड़े पहनकर बाहर आते देखा। इस फ्लाइट अटेंडेंट ने ही टरनेट एयरपोर्ट अथॉरिटी को मामले के बारे में सूचित किया और फिर विमान के लैंड होते ही इस शख्स को पकड़ लिया गया। 

एयरपोर्ट पर मौजूद हेल्थ ऑफिसर ने इस शख्स की फिर से आरटी-पीसीआर जांच की और वह दोबारा कोरोना संक्रमित पाया गया। इसके बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ने शख्स को पीपीई किट पहनाकर एंबुलेंस से एयरपोर्ट से बाहर किया। शख्स को टरनेट सिटी में उसके घर में ही आइसोलेट कर दिया गया है जहां वह कोविड टास्क फोर्स ऑफिसरों की निगरानी में है। 

शख्स के कोरोना नेगेटिव जाने के बाद स्थानीय पुलिस उसपर मुकदमा दर्ज करेगी। बता दें कि इंडोनेशिया में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। 21 जुलाई तक यहां 30 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और करीब 74 हजार 920 लोगों से संक्रमण से मौत हुई है। इससे भी ऊपर, इंडोनेशिया में टीकाकरण भी बहुत धीमी गति से चल रहा है। अभी तक देश की सिर्फ 6 प्रतिशत आबादी को ही टीके की दोनों खुराकें दी गई हैं। 

संबंधित खबरें