मालदीव के चक्कर में यह देश हुआ भारतीयों के गुस्से का शिकार, मिलते-जुलते नाम से कंफ्यूजन; सोशल मीडिया पर वायरल

कई बार ऐसा होता है कि मिलते-जुलते नाम के चक्कर में काफी कंफ्यूजन हो जाता है। इसके चलते एक के चक्कर में दूसरे को सुनना पड़ जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ है मॉरीशस के साथ। जिसकी पोस्ट वायरल है।

offline
मालदीव के चक्कर में यह देश हुआ भारतीयों के गुस्से का शिकार, मिलते-जुलते नाम से कंफ्यूजन; सोशल मीडिया पर वायरल
Deepak लाइव हिन्दुस्तान , नई दिल्ली
Wed, 21 Feb 2024 11:05 PM

कई बार ऐसा होता है कि मिलते-जुलते नाम के चक्कर में काफी कंफ्यूजन हो जाता है। इसके चलते एक के चक्कर में दूसरे को सुनना पड़ जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ है मॉरीशस के साथ। सोशल मीडिया साइट एक्स पर मॉरिशस टूरिज्म ने भारतीय टूरिस्ट्स को अपने देश में बुलाने के लिए कुछ पोस्ट किया। लेकिन इसके जवाब में जिस तरह के कमेंट्स आए, उसकी उम्मीद शायद मॉरिशस ने भी नहीं की होगी। मालदीव से खार खाए भारतीयों ने मॉरिशस को जमकर सुना डाला। किसी ने लिखा कि आप हमारा और हमारे प्रधानमंत्री का सम्मान नहीं करते, इसलिए हमारी आपके देश आने में रुचि नहीं है। वहीं, एक अन्य कमेंट में कहा गया है कि हमें अपने देश में ही बेहतर ऑप्शन मिल गया है।

मॉरिशस टूरिज्म (इंडिया) ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा कि मॉरिशस भारतीयों का स्वागत करता है। आइए 2024 में हमारे आइलैंड की ऊर्जा को महसूस कीजिए। यहां पर आपके करने के लिए हजारों एडवेंचर हैं तो अपनी छुट्टियां आज ही प्लान कीजिए। इस पोस्ट के बाद ही शुरू हुआ वह सिलिसिला, जिसे कॉमेडी ऑफ एरर्स कहा जा सकता है। भारतीयों ने जमकर ट्वीट्स किए। इस सिलसिले का अंत तब हुआ जब मॉरिशस टूरिज्म ने कमेंट सेक्शन में लिखा, हम मॉरिशस हैं, मालदीव्स नहीं।

गौरतलब है कि बीते दिनों मालदीव्स और भारत में जमकर तकरार हुई थी। इसके बाद सोशल मीडिया पर बायकॉट मालदीव्स भी ट्रेंड हुआ था। इसकी शुरुआत तब हुई थी जब पीएम मोदी लक्षद्वीप पहुंचे और और उन्होंने इसे एक नए टूरिस्ट डेस्टिनेशन के तौर पर प्रमोट किया था। इसके बाद जवाब में मालदीव के मंत्रियों ने अपमानजनक टिप्पणियां की थीं। इसके चलते भारत और मालदीव्स के बीच तनावपूर्ण स्थिति बन गई थी। हालांकि बाद में मालदीव्स बैकफुट पर चला गया।

हमें फॉलो करें
ऐप पर पढ़ें

वायरल न्यूज़ की अगली ख़बर पढ़ें
Latest Viral News Viral News Latest Hindi News
होमफोटोवीडियोफटाफट खबरेंएजुकेशनट्रेंडिंग ख़बरें