फोटो गैलरी

Hindi News वायरल न्यूज़ट्रेन में इतनी ज्यादा भीड़ कि टॉयलेट में खड़े होने को मजबूर यात्री, वायरल वीडियो पर मचा हंगामा

ट्रेन में इतनी ज्यादा भीड़ कि टॉयलेट में खड़े होने को मजबूर यात्री, वायरल वीडियो पर मचा हंगामा

ट्रेन में इतनी ज्यादा भीड़ है कि लोग टॉयलेट में खड़ा होकर यात्रा करने को मजबूर हैं। कई लोगों को तो उसमें भी जगह नहीं मिल रही है। बहुत से यात्री ट्रेन में भीड़ देखकर पहले ही पीछे हट गए।

ट्रेन में इतनी ज्यादा भीड़ कि टॉयलेट में खड़े होने को मजबूर यात्री, वायरल वीडियो पर मचा हंगामा
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 23 Feb 2024 02:14 PM
ऐप पर पढ़ें

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें यात्रियों से खचाखच भरी ट्रेन के टॉयलेट में खड़े होकर लोग यात्रा करते नजर आ रहे हैं। यह वीडियो क्लिप लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन का बताया जा रहा है। इसमें देखा जा सकता है कि ट्रेन पहले से ही यात्रियों से खचाखच भरी हुई है, इसके बावजूद कई सारे लोग उसमें सवार होने की जद्दोजहद कर रहे हैं। आलम यह है कि जिन यात्रियों को इस स्टेशन पर उतरना है, उन्हें भी नीचे आने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। वीडियो में दिख रहा है कि कई सारे यात्री अपना-अपना सामान लिए ट्रेन में चढ़ने और उतरने की कोशिश में लगे हुए हैं। 

यह वीडियो क्लिप इतना तेजी से वायरल हुआ कि मामला भारतीय रेलवे तक जा पहुंचा। इंडियन रेलवे की ओर से एक पोस्ट के जरिए यह जानकारी दी गई है कि इसे लेकर निश्चित तौर पर ऐक्शन लिया जाएगा। ट्रेन में इतनी ज्यादा भीड़ है कि लोग टॉयलेट में खड़े होकर यात्रा करने को मजबूर हैं और कई लोगों को तो उसमें भी जगह नहीं मिल रही है। वहीं, बहुत से यात्री ऐसे भी रहे जो ट्रेन में भीड़ देखकर पहले ही पीछे हट गए और उन लोगों ने अगली ट्रेन आने तक का इंतजार करना सही समझा। रेलवे स्टेशन के रेस्टरूम में बहुत से लोग रुके रहे और अगली ट्रेन का इंतजार किया।

रेलवे ने वायरल वीडियो को लेकर क्या कहा
वायरल वीडियो में ट्रेन में चढ़ने की जद्दोजहद करने यात्रियों की आवाज भी सुनी जा सकती है। एक यात्री कहता है, 'बाथरूम में चले जाएंगे।' यात्री परेशान नजर आ रहे हैं और उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा कि आखिर क्या किया जाए। वीडियो फुटेज में यह साफ तौर पर देखा जा सकता है कि ट्रेन के टॉयलेट में कुछ लोग खड़े हैं और बाहर यात्रियों के बीच चल रही रस्साकशी को देख रहे हैं। इंटरनेट पर लोगों ने इस हालात को लेकर अपना गुस्सा दिखाया है और ऐसी स्थिति दोबारा न होने की उम्मीद जताई है। यात्रियों की सहायता के लिए रेलवे सेवा नाम से ऑफिशियल एक्स अकाउंट है। रेलवे सेवा ने इस वायरल क्लिप पर प्रतिक्रिया दी, जिसमें कहा गया, 'जरूरी कार्रवाई के लिए मामले को संबंधित अधिकारी, डीआरएम लखनऊ को भेजा गया है।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें