फोटो गैलरी

Hindi News वायरल न्यूज़ChatGPT ने टिंडर पर कराया 5000 लड़कियों से मैच, फिर खोज दी 'परफेक्ट पार्टनर'

ChatGPT ने टिंडर पर कराया 5000 लड़कियों से मैच, फिर खोज दी 'परफेक्ट पार्टनर'

अलेक्जेंडर जदान की उम्र 23 वर्ष है और वह सॉफ्टवेयर डेवलपर है। अलेक्जेंडर ने ‘टिंडर’ पर अपने मैच को फिल्टर करने के लिए चैटजीपीटी और अन्य एआई बॉट्स इस्तेमाल किए थे।

ChatGPT ने टिंडर पर कराया 5000 लड़कियों से मैच, फिर खोज दी 'परफेक्ट पार्टनर'
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,मॉस्कोTue, 06 Feb 2024 09:39 AM
ऐप पर पढ़ें

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की दिग्गज कंपनी ओपनएआई (OpenAI) का चैटजीपीटी (ChatGPT) पेशवर लोगों की जिंदगी को आसान बना रहा है। लेकिन इसके साथ ही ChatGPT का इस्तेमाल कई और काम के लिए भी होने लगा है। लोग इस चैटबॉट का इस्तेमाल कर अपना परफेक्ट पार्टनर भी खोज रहे हैं। एक शख्स ने तो कमाल ही कर दिया। ChatGPT की मदद से इस शख्स ने एक डेटिंग ऐप पर पांच हजार महिलाओं से बात की। इसके बाद एआई बॉट ने उसके लिए एक परफेक्ट पार्टनर खोज दिया।

एक रूसी व्यक्ति ने दावा किया है कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) चैटबॉट ने उसकी मौजूदा पत्नी के साथ मुलाकात और बातचीत को आगे बढ़ाने में उसकी सहायता की। अलेक्जेंडर जदान नामक व्यक्ति ने एक्स (ट्विटर) पर एक लंबी पोस्ट शेयर की है। अलेक्जेंडर ने खुलासा किया कि उसने टिंडर चलाने के लिए चैटजीपीटी का इस्तेमाल किया। चैटजीपीटी ने एक दो नहीं बल्कि 5,000 से ज्यादा महिलाओं का मैच कराने में उसकी मदद की। बॉट की मदद से उसने 5,239 लड़कियों के साथ 'चैटिंग' की। इसके बाद उसे एक लड़की पसंद आई जिसे उसने प्रपोज किया और अब वह उसकी पत्नी है।

रूसी मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, अलेक्जेंडर जदान की उम्र 23 वर्ष है और वह सॉफ्टवेयर डेवलपर है। अलेक्जेंडर ने ‘टिंडर’ पर अपने मैच को फिल्टर करने के लिए चैटजीपीटी और अन्य एआई बॉट्स इस्तेमाल किए थे। शख्स ने ट्वीट कर बताया कि 5000 से ज्यादा लड़कियों से चैटिंग के बाद एआई ने करीना इमरानोव्ना नामक एक लड़की को उसके लिए परफेक्ट मैच बताया। शख्स ने बताया कि उसे परफेक्ट मैच खोजने में करीब एक साल का वक्त लगा। इस दौरान लड़के की जगह एआई बॉट्स उन लड़कियों से बात कर रहा था।

अलेक्जेंडर ने बताया कि सफलता हासिल करने के लिए उसने चैटजीपीटी बॉट को अच्छे से ट्रेनिंग दी थी। ताकि वह उसकी तरह बात कर सके। उसने कहा, "मैंने चैटजीपीटी को यह नहीं बताया था कि मैं कैसे बात करता हूं। कुछ दिक्कतें आईं क्योंकि ये प्रोग्राम मुझे नहीं जानता था। पहले यह बेहद बचकानी बातें करता था। लेकिन जब मैंने इसे ट्रेंड किया तो ये मेरी तरह बातें करने लगा। इसने मेरे लिए खराब मैच हटा दिए और अच्छे को मैच कराया।"

उसने बताया कि एआई बॉट उसे एक-एक दिन में 6-6 डेट मिलवा देता था। हालांकि अब उसने इससे ब्रेक ले लिया है क्योंकि उसे उसकी परफेक्ट मैच मिल चुकी है। अलेक्जेंडर का कहना है कि एआई  ने लड़कियों से सारी बातें कीं और खुद ही डेट फिक्स की। यहां तक कि कई लड़कियों से बात करने के बाद बॉट ने ही बताया कि करीना उसके लिए परफेक्च मैच। उसने प्रपोज करने में भी अलेक्जेंडर की मदद की। उसने कहा, "2023 के आखिर में चैटजीपीटी ने मुझे करीना को प्रपोज करने को कहा। उसने मुझे बताया कि "हमारा रिश्ता संतुलित और मजबूत है।”
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें