फोटो गैलरी

Hindi News वायरल न्यूज़तालिबानी राज में काबुल के मंदिर में गूंजा 'हरे रामा-हरे कृष्णा', देखें VIDEO

तालिबानी राज में काबुल के मंदिर में गूंजा 'हरे रामा-हरे कृष्णा', देखें VIDEO

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से ही अल्पसंख्यकों के बीच डर और खतरे का माहौल बना हुआ है। हालांकि, अब यहां से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसने इस डर को थोड़ा कम जरूर किया है। दरअस, नवरात्रि...

तालिबानी राज में काबुल के मंदिर में गूंजा 'हरे रामा-हरे कृष्णा', देखें VIDEO
हिन्दुस्तान टीम,काबुलWed, 13 Oct 2021 07:41 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से ही अल्पसंख्यकों के बीच डर और खतरे का माहौल बना हुआ है। हालांकि, अब यहां से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसने इस डर को थोड़ा कम जरूर किया है। दरअस, नवरात्रि के दौरान काबुल के एक मंदिर में हिंदू समुदाय के लोगों ने 'हरे रामा-हरे कृष्णा' का भजन गाया, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है। 

वीडियो काबुल के असमाई मंदिर का बताया जा रहा है, जहां हिंदुओं ने कीर्तन और जागरण किया। पत्रकार रविंदर सिंह रॉबिन ने अपने वेरिफाइड ट्विटर हैंडल से 'हरे-रामा, हरे-कृष्णा' गाते हुए हिंदुओं का वीडियो भी ट्वीट किया है। 

उन्होंने वीडियो के साथ लिखा कि सोमवार रात हिंदु समुदाय के लोगों ने काबुल के प्राचीन असमाई मंदिर में नवरात्रि का त्योहार मनाया। रविंदर सिंह रॉबिन के मुताबिक, इन हिंदुओं ने भारत सरकार से मांग की है कि बढ़ती आर्थिक और सामाजिक मुसीबतों की वजह से उन्हें जल्द से जल्द वहां से निकाला जाए। 

बता दें कि अगस्त महीने में तालिबान ने पूरे अफगानिस्तान पर कब्जे का ऐलान कर दिया था। इसके बाद से ही अफगानिस्तान की अर्थव्यवस्था सबसे खराब दौर में जाती जा रही है। लोगों के पास खाने-पीने तक के पैसे नहीं हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें