DA Image
हिंदी न्यूज़ › वायरल न्यूज़ › इस देश में अचानक पड़ने लगे भारी ओले, टूट गए कार के शीशे VIDEO
वायरल न्यूज़

इस देश में अचानक पड़ने लगे भारी ओले, टूट गए कार के शीशे VIDEO

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीPublished By: Gaurav
Thu, 29 Jul 2021 05:03 PM
इस देश में अचानक पड़ने लगे भारी ओले, टूट गए कार के शीशे VIDEO

यूरोप के कई देशों में इस समय विनाशकारी बारिश के चलते बाढ़ आई हुई है। पश्चिमी यूरोप के देशों में बाढ़ का पानी घटने के बाद बचावकर्मी मलबे में फंसे लोगों की तलाश कर रहे हैं। कई जगहों पर अब भी बारिश हो रही है। इसी बीच इटली में ओले गिरने का ऐसा नजारा देखने को मिला जिससे लोग भयभीत हो गए। इन ओलों ने कार के शीशों को भी तोड़ दिया।

दरअसल, यह घटना उत्तरी इटली की है, यहां मिलान और नेपल्स के बीच सोमवार को जबरदस्त ओले पड़े। यहां राजमार्ग का रास्ता ठप पड़ गया, सैकड़ों कारें क्षतिग्रस्त हो गईं, ओलों ने उनकी विंडस्क्रीन को तोड़ दिया। ड्राइवरों ने गाड़ियों को सड़क के किनारे खींचकर खड़ा कर दिया, अधिकारियों को थोड़े समय के लिए कुछ मार्ग बंद करना पड़ा। कई लोगों को चोट भी लग गई हैं।

'द गार्जियन' की एक रिपोर्ट के मुताबिक नजारा तब और डरावना हो गया जब अचानक भारी ओले गिरने लगे। इसके चलते कई गाड़ियों के शीशे टूट गए। अधिकारियों के द्वारा बताया गया कि कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है, हालांकि कुछ लोगों को खरोंचें जरूर आई हैं।

उधर जर्मनी, बेल्जियम और नीदरलैंड के बेहद प्रभावित इलाकों में बारिश जरूर रुक गई है लेकिन पश्चिमी और मध्य यूरोप के हिस्सों में तूफान और बारिश जारी है। जर्मन-चेक सीमा इलाके और जर्मनी के दक्षिण-पूर्वी क्षेत्र और ऑस्ट्रिया के सीमावर्ती इलाकों में पिछले दिनों बाढ़ आ गई। जर्मनी की आच नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद बेर्चटेस्गाडेन इलाके में कई लोगों को बचाया गया।

जलवायु वैज्ञानिकों का कहना है कि खतरनाक मौसम स्थिति और तापमान में वृद्धि का संबंध गलत नहीं है और जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए जल्द से जल्द कदम उठाने की जरूरत है।

संबंधित खबरें