फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ वायरल न्यूज़ज्ञानवापी: ट्रोल हो रही हैं महुआ मोइत्रा, कही थी भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र की खुदाई की बात

ज्ञानवापी: ट्रोल हो रही हैं महुआ मोइत्रा, कही थी भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र की खुदाई की बात

तृणमूल कांग्रेस (TMC) के लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा ने बुधवार को भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र की तस्वीर पोस्ट की और वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर चल रहे विवाद पर कटाक्ष किया।

ज्ञानवापी: ट्रोल हो रही हैं महुआ मोइत्रा, कही थी भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र की खुदाई की बात
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Thu, 19 May 2022 10:48 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

तृणमूल कांग्रेस (TMC) के लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा ने बुधवार को भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र की तस्वीर पोस्ट की और वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर चल रहे विवाद पर कटाक्ष किया। टीएमसी नेता इस ट्वीट के बाद निशाने पर आ गए। ट्विटर के साथ-साथ व्हाट्सएप पर भी मीम फॉरवर्ड हो रहे हैं। हालांकि, महुआ मोइत्रा भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र की संरचना को चल रहे बहस में शामिल होने वाली अपनी पार्टी की पहली महिला नहीं हैं।

इससे पहले तृणमूल के राज्यसभा सांसद जवाहर सरकार ने पहले ट्वीट किया, "भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र को जल्द ही भक्तों द्वारा एक विशाल शिवलिंग घोषित किया जाएगा!"

महुआ मोइत्रा ट्विटर पर काफी सक्रिय हैं और भाजपा की मुखर आलोचक हैं। बुधवार को उन्होंने भारत की अर्थव्यवस्था का मज़ाक उड़ाते हुए एक ट्वीट किया, जिसमें संकेत दिया गया था कि भारत की अर्थव्यवस्था बिगड़ती स्थिति में है, सरकार केवल खुदाई कर रही है।

हालांकि, भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र और एक शिवलिंग के बीच तुलना ने तृणमूल सांसद को सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर ले लिया। उन्होंने उन पर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया था। कई सोशल मीडिया यूजर ने बताया कि न केवल बीएआरसी बल्कि सभी परमाणु संयंत्र शिवलिंग की तरह दिखते हैं, क्योंकि आकार में भारी ऊर्जा हो सकती है।

जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ और जस्टिस पीएस नरसिम्हा की सुप्रीम कोर्ट की बेंच वाराणसी की एक अदालत द्वारा आदेशित ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वेक्षण को चुनौती देने वाली एक याचिका पर सुनवाई करेगी। मंगलवार को यह मामला सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के लिए आया और सुप्रीम कोर्ट ने स्थानीय प्रशासन से उस जगह को सील करने को कहा, जहां सर्वे में 'शिवलिंग' मिलने की बात कही गई है। साथ ही कहा कि मुस्लिमों को मस्जिद में नमाज अदा करने से नहीं रोकने की बात कही है।

epaper