फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News वायरल न्यूज़वर्ल्ड कप फाइनल में दिल तोड़ने वाली हार के बाद कंपनी ने कर्मचारियों को दी एक दिन की छुट्टी, कहा- सदमा भूलने में मदद करेगी

वर्ल्ड कप फाइनल में दिल तोड़ने वाली हार के बाद कंपनी ने कर्मचारियों को दी एक दिन की छुट्टी, कहा- सदमा भूलने में मदद करेगी

वर्ल्ड कप फाइनल मैच में भारत की दिल तोड़ने वाली हार के बाद गुरुग्राम की एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को एक दिन की छुट्टी दी। कहा- सदमा भूलने में मदद करेगी। फिर मजबूती से काम पर लौटना।

वर्ल्ड कप फाइनल में दिल तोड़ने वाली हार के बाद कंपनी ने कर्मचारियों को दी एक दिन की छुट्टी, कहा- सदमा भूलने में मदद करेगी
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 21 Nov 2023 10:14 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2023 एकदिवसीय विश्व कप फाइनल में भारतीय क्रिकेट टीम को हार का सामना करना पड़ा। रोहित ब्रिगेड की इस हार ने करोड़ों भारतीयों के दिल तोड़ दिए। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद सिराज समेत कई क्रिकेटर्स को कैमरे के सामने अपने इमोशन छिपाते हुए देखा गया। भारत की दिल तोड़ने वाली हार के बाद गुरुग्राम स्थित एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को एक दिन की छुट्टी दे दी। कहा कि यह छुट्टी सदमा भूलने में मदद करेगी। अगले दिन काम पर उसी मजबूती के साथ लौटना। सोशल मीडिया पर कंपनी के एक कर्मचारी ने यह जानकारी दी। यह पोस्ट इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है। इस पर लोगों के रिएक्शन भी सामने आए हैं।

विश्व कप 2023 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की 6 विकेट से जीत के बाद गुरुग्राम में मार्केटिंग मूव्स एजेंसी की कर्मचारी दीक्षा गुप्ता ने लिंक्डइन पर एक पोस्ट साझा किया। वर्ल्ड कप में भारत की हर जीत को सोशल मीडिया पर शेयर करने के बाद उन्होंने टीम की हार वाला पोस्ट भी किया। हालांकि, उन्होंने यह जानकारी भी साझा की कि कंपनी ने कर्मचारियों को सदमे से निपटने के लिए एक दिन की छुट्टी दी है।

उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, "आज सुबह, मैं अपने बॉस के एक संदेश के साथ उठी। जिसमें भारत की दिल तोड़ने वाली हार से हुए मनोवैज्ञानिक नुकसान के चलते सभी को एक दिन की छुट्टी की छूट दी गई थी। यह आश्चर्य की बात थी कि आधिकारिक ईमेल आने तक हममें से कोई भी इस पर विश्वास नहीं कर रहा था।" 

उन्होंने अपने बॉस, चिराग अलावधी द्वारा भेजे गए मैसेज के स्क्रीनशॉट भी साझा किए। जिसमें लिखा था, "हेलो टीम! विश्व कप में भारत की हार के मद्देनजर, हम अपनी टीम के सदस्यों पर हुए मनोवैज्ञानिक प्रभाव को समझते हैं। इस दौरान कर्मचारियों की मदद के लिए कंपनी ने एक दिन की छुट्टी में छूट देने का फैसला किया है। हमारा मानना ​​है कि इससे सभी को हार का सदमा दूर करने में मदद मिलेगी और फिर अगले दिन वो संगठित होकर काम पर लौटेंगे।" 

बाद में एक ईमेल द्वारा सोमवार (20 नवंबर) की छुट्टी के साथ इस पोस्ट की पुष्टि की गई।