फोटो गैलरी

Hindi News वायरल न्यूज़JUNGU... जनवरी, 55 हजार की सैलरी वाली सरकारी टीचर के पास गजब का 'ज्ञान'; लोगों ने पीट लिया माथा

JUNGU... जनवरी, 55 हजार की सैलरी वाली सरकारी टीचर के पास गजब का 'ज्ञान'; लोगों ने पीट लिया माथा

वायरल हो रहा वीडियो उत्तर भारत के किसी सरकारी शिक्षिका के रूप में कार्यरत महिला का है। बताया जा रहा है कि वह 20 साल से बच्चों को अंग्रेजी पढ़ा रही हैं।

JUNGU... जनवरी, 55 हजार की सैलरी वाली सरकारी टीचर के पास गजब का 'ज्ञान'; लोगों ने पीट लिया माथा
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 10 Dec 2023 04:40 PM
ऐप पर पढ़ें

माता, पिता, गुरु (टीचर)... इन्हें भगवान से भी बड़ा माना जाता है। यदि माता-पिता जन्म देते हैं तो गुरु उस जन्म को सार्थक बनाते हैं। शिक्षक ही बच्चों (छात्रों) को अच्छे और बुरे का अंतर बताकर उन्हें प्रगति की राह पर ले जाते हैं। वहीं अगर बच्चों का भविष्य शिक्षा के पेशे को कलंकित करने वाले लोगों के हाथों में छोड़ दिया जाएगा, तो उनका क्या होगा? इस समय एक वीडियो वायरल हो रहा है उसे देखकर आप चौंक जाएंगे। क्योंकि अगर किसी सरकारी स्कूल में टीचर के तौर पर काम करने वाली और 55 हजार रुपये प्रति माह सैलरी पाने वाली महिला टीचर की ऐसी स्थिति है, तो बच्चों का क्या हाल होगा।

वायरल हो रहा वीडियो उत्तर भारत के किसी सरकारी शिक्षिका के रूप में कार्यरत महिला का है। बताया जा रहा है कि वह 20 साल से बच्चों को अंग्रेजी पढ़ा रही हैं। उन्हें प्रति माह 55 हजार रुपये वेतन मिल रहा है, जब शिक्षा विभाग के अधिकारी उनके स्कूल में निरीक्षण के लिए गए थे तो वहां बच्चों के व्यवहार को देखकर टीचर के पढ़ाने के तरीके का टेस्ट करना चाहा। जब टीचर से 'जनवरी' की स्पेलिंग पूछी गई तो उन्होंने बोर्ड पर 'JUNGU' लिखा। शिक्षा विभाग के अधिकारी महिला टीचर के इस 'ज्ञान' पर आश्चर्यचकित थे।

घटना का एक वीडियो इंस्टाग्राम हैंडल @factszonee पर साझा किया गया था। वह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। उस वीडियो को 70 लाख से ज्यादा व्यूज मिले हैं, इसे करीब 2 लाख लोगों ने लाइक किया। इस वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स ने अपने-अपने अंदाज में प्रतिक्रिया दी है। एक यूजर ने लिखा, "बेचारे बच्चे... मुझे उनके लिए दुख हो रहा है।" दूसरे यूजर ने लिखा, "ऐसे लोग टीचर की परीक्षा कैसे पास कर लेते हैं?"

यहां देखें वीडियो

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें