Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ वायरल न्यूज़तीन पत्नियों के चलते सरकारी नौकरी से दिया इस्तीफा, फिर बॉस ने लिया यह फैसला

तीन पत्नियों के चलते सरकारी नौकरी से दिया इस्तीफा, फिर बॉस ने लिया यह फैसला

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीGaurav
Sat, 27 Nov 2021 04:29 PM
तीन पत्नियों के चलते सरकारी नौकरी से दिया इस्तीफा, फिर बॉस ने लिया यह फैसला

इस खबर को सुनें

लोग नौकरी पाने के लिए लगातर मेहनत करते हैं तो वहीं नौकरीपेशा लोग अपना काम पूरा करने के लिए जी तोड़ मेहनत भी कर रहे हैं। इसके अलावा कोरोना काल में दफ्तर में काम करने वाले तमाम नौकरी पेशा लोगों को जब घर से ही काम करने का मौका मिला तो 'वर्क फ्रॉम होम' के नफा-नुकसान को लेकर दुनियाभर में खूब चर्चा हुई। हालांकि सरकारी नौकरी का क्रेज अब भी बरकरार है। लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया जब अपनी तीन पत्नियों के लिए एक सैनिक को अपना इस्तीफा देना पड़ा।

दरअसल, यह घटना इराक से सामने आई है। 'गल्फ न्यूज' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक सैनिक ने अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया। इसका कारण जब सामने आया तो उस सैनिक का मेजर हैरान रह गया। सैनिक की तीन पत्नियां हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, पत्नियों को शिकायत थी कि सेना में उनके पति को बहुत कम छुट्टियां दी जाती हैं।

सैनिक ने बताया कि कम छुट्टियों की वजह से उसे परिवार के साथ रहने का बिल्कुल समय नहीं मिल पाता है, इसी वजह से सैनिक ने इस्तीफा दे दिया। इसके बाद पूरे विभाग में इस खबर की जानकारी फैल गई तो सब इस पर बातचीत करने लगे। सैनिक का बॉस जो कि उसका कमांडर भी था, उसने सोचा कि क्या फैसला लिया जाए।

अंत में कमांडर ने सैनिक का इस्तीफा स्वीकार करने के बजाय उसे 12 दिन के लिए छुट्टी पर भेजने का फैसला किया ताकि पति चार-चार दिन के हिसाब से तीनों पत्नियों को समय दे पाए। सैनिक ने जब बॉस का आदेश सुना तो उसे भी समझ आ गया कि शायद बॉस ने सही फैसला लिया है। हालांकि रिपोर्ट में सैनिक के बारे में अन्य जानकारियां नहीं दी गई हैं।

epaper

संबंधित खबरें