फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News वायरल न्यूज़दमकता चेहरा गुलाबी बाल, किसी हॉलीवुड स्टार से कम नहीं स्पेन की AI मॉडल, हर महीने कमाती है 9 लाख रुपये

दमकता चेहरा गुलाबी बाल, किसी हॉलीवुड स्टार से कम नहीं स्पेन की AI मॉडल, हर महीने कमाती है 9 लाख रुपये

वैज्ञानिकों ने इस बार एक ऐसे मॉडल को तैयार किया है जो पूरी तरह इंसान की तरह लगती है। ऐटाना स्पेन की पहली एआई मॉडल है जो महीने के 9 लाख रुपये कमाती है।

दमकता चेहरा गुलाबी बाल, किसी हॉलीवुड स्टार से कम नहीं स्पेन की AI मॉडल, हर महीने कमाती है 9 लाख रुपये
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 19 Apr 2024 04:52 PM
ऐप पर पढ़ें

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी एआई 21वीं सदी के विज्ञान और प्रौद्योगिकी का एक अद्भुत आविष्कार है। एआई वह अधिकांश कार्य कर रहा है जिसे इंसानों को करने में काफी समय लगता। इस तकनीक ने दुनिया के सामने हाड़-मांस के लोगों का विकल्प ला दिया है। एआई के आविष्कार ने विभिन्न कार्यों को पहले की तुलना में बहुत आसान बना दिया है। आईटी सेक्टर में छंटनी शुरू हो गई है। कंपनी के मालिक उस काम के लिए कर्मचारियों को काम पर नहीं रखना चाहते जो मशीन द्वारा आसानी से हो जाता है। एआई कम समय में इंसान का काम बखूबी कर रहा है।

वैज्ञानिकों ने तैयार किया एआई मॉडल
इसी तकनीक का इस्तेमाल कर वैज्ञानिकों ने इस बार एक ऐसी मॉडल को तैयार किया है जो पूरी तरह इंसान की तरह लगती है। ऐटाना स्पेन की पहली एआई मॉडल है। तस्वीरें देखकर या उससे बात करके यह समझने काफी मुश्किल होगा कि वह हाड़-मांस की इंसान नहीं है। ऐटाना काफी खूबसूरत है। उसके पूरे सिर पर घने लहराते गुलाबी बाल हैं। उसकी खूबसूरती एक बार्बी डॉल की याद दिलाती है।

ऐटाना कमाती है लाखों रुपये
ऐटाना की पोशाक चमकती और त्वचा इंसानों जैसी है। इसमें मशीनरी या तकनीक का कोई निशान नहीं मिलता। ऐटाना की चमक हॉलीवुड की बेहतरीन मॉडल्स को भी मात देगी। इतना ही नहीं स्पेन की यह एआई मॉडल लाखों रुपये कमाती है। ऐटाना की मासिक आय नौ हजार यूरो है। भारतीय मुद्रा में यह नौ लाख रुपये के बराबर है।

ऐटाना को विकसित करने के लिए डिजाइनरों और एआई विशेषज्ञों की एक टीम ने वर्षों तक कड़ी मेहनत की है। अब इस मॉडल के सोशल मीडिया पर हजारों फैन हैं। ऐटाना का डिजाइन फोटोशॉप में बनाया गया है। इसके बाद इसमें व्यक्तित्व, रूप-रंग और जीवनशैली की विशेषताएं शामिल की गई हैं।