फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ वायरल न्यूज़39 बार रिजेक्ट हुआ..40वें में सेलेक्ट, शख्स का गूगल में नौकरी का सपना पूरा

39 बार रिजेक्ट हुआ..40वें में सेलेक्ट, शख्स का गूगल में नौकरी का सपना पूरा

हैरानी की बात यह है कि एक या दो बार नहीं पूरे 39 बार वह शख्स रिजेक्ट हुआ। लेकिन हर बार रिजेक्ट होने के बाद फिर से अप्लाई करता रहा। आखिरकार गूगल ने 40वीं बार अप्लाई करने के बाद उसका आवेदन स्वीकार किया।

39 बार रिजेक्ट हुआ..40वें में सेलेक्ट, शख्स का गूगल में नौकरी का सपना पूरा
Gauravलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 27 Jul 2022 02:30 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दुनियाभर में नौकरी पाने के लिए लोग मेहनत कर रहे हैं, दूसरी तरफ नौकरीपेशा लोग भी अपना काम पूरा करने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं। इसके अलावा प्रमोशन के लिए लोग कंपनी भी बदल देते हैं। लेकिन सोचिए कि किसी शख्स को एक ही कंपनी से 39 बार रिजेक्ट किया गया हो और फिर आखिर में 40 वीं बार उसी कपंनी में उसकी जॉब लगी हो तो यह चौंकाने वाला होगा। ऐसा ही एक मामला अमेरिका से आया है।

दरअसल, यह मामला अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को का है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस शख्स का नाम टाइलर कोहेन है। इस शख्स ने ठान लिया था कि उसे एक बार गूगल में जॉब करनी है चाहे जो हो जाए। इसके लिए उसने अपना आवेदन भेज दिया लेकिन रिजेक्ट हो गया। उसे लगा पहली बार में नहीं हुआ अब अगली बार में होगा। लेकिन फिर भी नहीं हुआ। बार बार रिजेक्ट होने के बावजूद वह गूगल में अप्लाई करता रहा।

इसे भी पढ़ें- Zomato ने एक रुपये के भाव पर कर्मचारियों को दिए 4.66 करोड़ शेयर, थम जाएगी गिरावट?

हैरानी की बात यह है कि एक या दो बार नहीं पूरे 39 बार वह शख्स रिजेक्ट हुआ। लेकिन हर बार रिजेक्ट होने के बाद फिर से अप्लाई करता रहा। आखिरकार गूगल ने 40वीं बार अप्लाई करने के बाद उसका आवेदन स्वीकार किया और उसका फाइनल सेलेक्शन हो गया। गूगल ने उसे नौकरी पर रख लिया है। इतना ही नहीं शख्स ने गूगल को भेजे गए अपने इमेल्स का स्क्रीनशॉट भी अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

उसमे दिख रहा है कि शख्स ने पहली बार अगस्त 2019 को गूगल में अप्लाई किया था। उसके बाद वह लगातार अपना आवेदन भेज रहा था लेकिन उनको निराशा मिल रही थी। 39वीं बार जब उसने 11 मई 2022 को अप्लाई किया तो भी उसे निराशा हाथ लगी। आखिरकार उसने 19 जुलाई को 40वीं बार अप्लाई किया। इस बार गूगल ने उन्हें नौकरी दे दी।

शख्स की यह कहानी दुनियाभर में वायरल हो रही है। इसकी जानकारी शख्स ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर दी तो लोग उस पर खूब प्रतिक्रिया देने लगे। इतना ही नहीं इस पर खुद गूगल ने भी कमेंट किया है। गूगल ने लिखा कि यह कैसी यात्रा रही है! सच में यह एक समय ही रहा होगा। उधर इस शख्स का कहना है कि जिद और पागलपन में एक बारीक लकीर होती है। मैं यह पता लगाने की कोशिश कर रहा हूं कि मुझमें दोनों में से क्या है।

epaper