फोटो गैलरी

Hindi News वायरल न्यूज़मुंह-नाक से निकला खून का फव्वारा, खांसते-खांसते मर गया यात्री; फ्लाइट में मची अफरातफरी

मुंह-नाक से निकला खून का फव्वारा, खांसते-खांसते मर गया यात्री; फ्लाइट में मची अफरातफरी

63 साल के एक जर्मन शख्स की नाक और मुंह से खून के फव्वारे छूट पड़े। यात्री ने खून की इतनी उल्टी कर दी कि प्लेन की दीवारों और फर्श पर खून फैल गया।

मुंह-नाक से निकला खून का फव्वारा, खांसते-खांसते मर गया यात्री; फ्लाइट में मची अफरातफरी
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 11 Feb 2024 09:07 AM
ऐप पर पढ़ें

थाईलैंड से जर्मनी जा रही लुफ्थांसा की एक फ्लाइट में दर्दनाक मंजर तब आया जब एक यात्री खून की उल्टियां करने लगा। 63 साल के एक जर्मन शख्स की नाक और मुंह से खून के फव्वारे छूट पड़े। यात्री ने खून की इतनी उल्टी कर दी कि प्लेन की दीवारों और फर्श पर खून फैल गया। लगातार खून की उल्टी करने के बाद उस शख्स की मौत हो गई। यह देख विमान में अफरा-तफरी मच गई। रिपोर्ट्स की मानें तो बैंकॉक से फ्लाइट में सवार यह शख्स स्पष्ट रूप से बीमार लग रहा था, उसे लगातार पसीने आ रहे थे और बहुत तेजी से सांस ले रहा था। 

डेली मेल के मुताबिक, हादसा शुक्रवार की सुबह का है। इस दौरान जर्मनी का रहने वाला 63 साल एक शख्स अपनी फिलीपीन्स निवासी पत्नी के साथ बैंकॉक से गुरुवार रात 11 बजकर 52 मिनट पर फ्लाइट पर चढ़ा। म्यूनिख के लिए रवाना हुए इस कपल के लिए बुरी स्थिति तब सामने आई जब फ्लाइट में बैठते ही अचानक से वह शख्स जोर-जोर से खांसने लगा। 

शख्स को इस स्थिति में देखने के बाद आस-पास फ्लाइट में सवार यात्री पहले उसकी मदद के लिए पास आए। उन्होंने शख्स को कैमोमाइल चाय दी और उसकी नब्ज भी चेक की गई। स्थिति को देखते हुए फ्लाइट के कैप्टन को इमरजेंसी लैंडिंग की सलाह दी गई। कैप्टन ने फ्लाइट को तुरंत बैंकॉक की तरफ मोड़ा मगर देर हो गई थी। लगातार खून की उल्टियों की वजह से उस शख्स की मौत हो चुकी थी।

फ्लाइट के बैंकॉक में लैंड करते ही सभी यात्रियों को उतार दिया गया। फिर उन्हें दूसरी फ्लाइट्स के जरिए अपने-अपने गंतव्य की ओर रवाना किया गया। बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद इस फ्लाइट को रद्द कर दिया गया। इस हादसे के बाद लोगों का गुस्सा फूटा है। कुछ यात्रियों का मानना है कि कहीं न कहीं इसमें फ्लाइट स्टाफ की लापरवाही है क्योंकि जब शख्स फ्लाइट में बैठते ही खांसने लगा था, तभी उन्हें उसे मेडिकल फैसिलिटी दे देनी चाहिए थी। शायद इससे उसकी जान बच जाती लेकिन फ्लाइट वालों ने इसे नजरअंदाज करते हुए फ्लाइट को रवाना कर दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें