फोटो गैलरी

Hindi News वायरल न्यूज़लैपटॉप की जगह डिलीवर हुआ घड़ी साबुन, शिकायत करने पर कंपनी बोली- सॉरी, अब कुछ नहीं होगा

लैपटॉप की जगह डिलीवर हुआ घड़ी साबुन, शिकायत करने पर कंपनी बोली- सॉरी, अब कुछ नहीं होगा

धोखाधड़ी के शिकार यशस्वी शर्मा का दावा है कि उनके पास लैपटॉप की जगह घड़ी साबुन की डिलीवरी होने का सीसीटीवी सबूत है। उन्होंने ये सबूत भी कंपनी को दिखाए लेकिन किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई।

लैपटॉप की जगह डिलीवर हुआ घड़ी साबुन, शिकायत करने पर कंपनी बोली- सॉरी, अब कुछ नहीं होगा
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 27 Sep 2022 02:09 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ई-कॉमर्स वेबसाइट से शॉपिंग करने पर एक ग्राहक के साथ फिर खेल हो गया है। इस शख्स ने ऑनलाइन लैपटॉप मंगवाया था, लेकिन डिलीवर हुई घड़ी साबुन की टिकिया। इतना ही नहीं, जब उन्होंने कंपनी से इसकी शिकायत की, तो उन्हें 'नो रिर्टन पॉलिसी' का हवाला देकर कोई भी ऐक्शन लेने से इनकार कर दिया गया। ध्यान रहे कि ऑनलाइन शॉपिंग पर धोखाधड़ी के मामले पहले भी कई बार सामने आ चुके हैं।

IIM अंडरग्रेजुएट यशस्वी शर्मा ने लिंक्डइन पर पोस्ट लिखकर इस घटना की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि फ्लिपकार्ट की 'बिग बिलियन डेज सेल' के दौरान एक लैपटॉप का ऑर्डर किया, लेकिन उन्हें इसकी जगह घड़ी डिटर्जेंट के पैक मिले। शर्मा ने जब फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर से इसकी शिकायत की तो अधिकारियों ने अपनी गलती मानने से इनकार कर दिया।

ग्राहक ने बताया- रिसीव करते वक्त हुई यह गलती
यशस्वी शर्मा का दावा है कि उनके पास लैपटॉप की जगह घड़ी साबुन की डिलीवरी होने का सीसीटीवी सबूत है। उन्होंने ये सबूत भी कंपनी को दिखाए लेकिन किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने बताया कि डिलीवरी बॉय से पैकेज लेते समय उनके पिता से भी गलती हुई। दरअसल, उन्हें ओपन बॉक्स डिलीवरी के बारे में जानकारी नहीं थी। इसके तहत ग्राहक को डिलीवरी एजेंट के सामने पैकेज खोलना होता है और संतुष्ट होने के बाद OTP बताना होता है। 

CCTV फुटेज के साथ वीडियो सबूत भी मौजूद
बता दें कि सीसीटीवी फुटेज के साथ ही यशस्वी के पास पैकेज को अनबॉक्स करते समय का वीडियो भी है। इसमें साफ दिख रहा है कि बॉक्स में लैपटॉप की जगह साबुन की टिकिया रखी हुई हैं। इतने सबूत होने के बावजूद फ्लिपकार्ट के सीनियर कस्टमर केयर एग्जिक्यूटिव ने रिटर्न से इनकार कर दिया है। अब ग्राहक ने सोशल मीडिया के जरिए इस मामले को उठाया है। उन्होंने अपनी पोस्ट में फ्लिपकार्ट के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को भी टैग किया है। इस मामले को इंटरनेट पर जोरशोर से उठाया जा रहा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें