DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ वायरल न्यूज़किसान ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, खेत में उपजाया दस क्विंटल का कद्दू

किसान ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, खेत में उपजाया दस क्विंटल का कद्दू

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीGaurav
Mon, 18 Oct 2021 02:21 PM
किसान ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, खेत में उपजाया दस क्विंटल का कद्दू

एक किसान ने कमाल कर दिया। अमेरिका के इस किसान का एक कद्दू करीब दस क्विंटल का तौला गया, इसके साथ ही इस कद्दू ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला। इस कद्दू की तस्वीरें जैसे ही पोस्ट की गईं, ये सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गईं। इस कद्दू की लंबाई-चौड़ाई देखकर लोग हैरान रह गए।

दरअसल, यह मामला अमेरिका के ओहयो का है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसे दो किसानों ने मिलकर उपजाया है। इनके नाम टॉड और डोना स्किनर हैं। इन दोनों ने अपने खेत में यह कद्दू उपजाकर विश्व रिकॉर्ड बना डाला। ये दोनों पिछले 30 साल से कद्दू की खेती कर रहे हैं, वे चाहते थे कि कि बड़े से बड़े कद्दू उनके खेत में पैदा हो सकें।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बार इनकी मेहनत और किस्मत रंग लाई। इन दोनों ने मिलकर 2164 पाउंड यानि करीब 1000 किलोग्राम का एक ही हरा कद्दू उपजा लिया। डबलिन में चल रही सब्जी प्रतियोगिता में उन्होंने जब अपना उगाया कद्दू प्रदर्शित किया, तो वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया। दोनों अपनी सफलता पर काफी खुश हैं।

इन दोनों ने बताया कि इस कद्दू के वजन का अंदाजा हम लोगों को हो गया था। उधर ऑकलैंड नर्सरी की ओर से कंफर्म किया गया है कि डोना और टॉड अब दुनिया का सबसे बड़ा हरा कद्दू उगाने वाले किसान बन गए हैं। इस कद्दू का वजन 2164 पाउंड पाया गया। इस कद्दू की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें