DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ वायरल न्यूज़छोटे से बकरे की खासियत ऐसी, बन गया इस देश का सबसे महंगा बकरा

छोटे से बकरे की खासियत ऐसी, बन गया इस देश का सबसे महंगा बकरा

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीGaurav
Thu, 25 Nov 2021 07:59 PM
छोटे से बकरे की खासियत ऐसी, बन गया इस देश का सबसे महंगा बकरा

कुछ जानवर ऐसे होते हैं जो महंगे बिकते हैं और उनकी बोली भी काफी महंगी लगती है। लेकिन छोटे और बकरे जैसे जानवर अगर पंद्रह लाख के बिक जाएं तो यह हैरानी भरी बात होगी। लोग यह अंदाजा जरूर लगाएंगे कि इस जानवर में ऐसी क्या खूबी रही होगी। इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में एक बकरा चर्चा का विषय बना हुआ है क्योंकि इस बकरे को एक शख्स ने पंद्रह लाख रुपये में बेचा है। यह देखने में काफी खूबसूरत लग रहा है।

दरअसल, इस बकरे को ऑस्ट्रेलिया के न्यूसाउथ वेल्स में लगी एक सेल में बेचा गया है। 'द गार्जियन' ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि बकरे को मोसली नामक शख्स ने खरीदा है। इस बकरे की कीमत 21 हजार डॉलर (भारतीय मुद्रा में करीब 15 लाख 65 हजार रुपये) रुपये लगाई गई है। ऑस्ट्रेलिया में इतना महंगा बकरा इसके पहले कभी बेचा या खरीदा नहीं गया है। 

रिपोर्ट के मुताबिक, इस बकरे का नाम माराकेश है। बताया जा रहा है कि यह बकरा बेहद शानदार दिखता है, इसकी चाल भी बहुत अच्छी है। कद-काठी में बहुत बड़ा नहीं है लेकिन इसके मसल्स शानदार हैं और बहुत अच्छी ब्रीड का है। खरीदने वाले शख्स ने बताया कि पिछले कुछ सालों में इनके मीट की डिमांड भी तेजी से बढ़ी है। 

इतना ही नहीं यह भी बताया गया है कि यहां तक कि पश्चिमी देशों में इस तरह की ब्रीड आसानी से नहीं मिलती। इस बकरे का जन्म क्वींसलैंड बॉर्डर के करीब रेंगेलैंड फॉर्म में हुआ था। जिस इलाके में यह बकरा पाया गया है वहां मौसम बहुत खराब भी होता है। इसके बावजूद भी यह इतना सेहतमंद और शानदार है। इससे पहले इसी शख्स ने एक और बकरा 9 हजार डॉलर (6.71 लाख रुपये) में खरीदा था। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें