फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ वायरल न्यूज़हादसे में कट गई थी इस हाथी की सूंड़, शख्स ने खाना खिलाया तो लोग करने लगे तारीफ

हादसे में कट गई थी इस हाथी की सूंड़, शख्स ने खाना खिलाया तो लोग करने लगे तारीफ

सोशल मीडिया पर आए दिन जानवरों के वीडियोज और तस्वीरें वायरल होते रहते हैं। कभी उनकी फाइट या कभी उनके फनी अंदाज लोगों को काफी पसंद आते हैं। हाल ही में एक छोटे से हाथी का वीडियो वायरल हुआ है जिसे एक...

हादसे में कट गई थी इस हाथी की सूंड़, शख्स ने खाना खिलाया तो लोग करने लगे तारीफ
Gauravलाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 16 Jan 2022 02:03 PM

इस खबर को सुनें

सोशल मीडिया पर आए दिन जानवरों के वीडियोज और तस्वीरें वायरल होते रहते हैं। कभी उनकी फाइट या कभी उनके फनी अंदाज लोगों को काफी पसंद आते हैं। हाल ही में एक छोटे से हाथी का वीडियो वायरल हुआ है जिसे एक शख्स कुछ खिला रहा है, यह हाथी बड़े ही चाव से उसे खा रहा है। यह वीडियो इसलिए खास है क्योंकि एक हादसे में इस हाथी की सूड़ कट गई थी और उसे काफी चोट लग गई थी।

दरअसल, इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर Sheldrick Wildlife Trust नामक हैंडल से शेयर किया गया है। वीडियो में दिख रहा है कि यह छोटा सा हाथी एक जंगल में मौजूद है और इस दौरान एक शख्स इसे कुछ खिलाता हुआ नजर आ रहा है। कैप्शन में बताया गया है कि इस हाथी का नाम एंकेशा है। जब वह छोटा था तो एक हादसे में उसे काफी चोट लग गई थी और इसी दौरान उसकी सूंड़ बीच से ही थोड़ी कट गई थी।

चोट के बाद धीरे-धीरे एंकेशा रिकवर हुआ। बताया गया कि चोट के दौरान तो वह खाता-पीता भी नहीं था लेकिन बाद में वह थोड़ा-बहुत खाने लगा। इसी बीच यह वीडियो वायरल हुआ तो लोग इस हाथी का ख्याल रखने वाले शख्स की तारीफ भी होने लगी। इस हाथी के साथ ही एक और हाथी वहां है जिसका नाम अमोस है, यह दोनों पालतू हाथी है।

एंकेशा को कीपर्स के साथ समय बिताना पसंद है और वह हमेशा उन्हें ढूंढ़ती है क्योंकि उसे लगता है कि कुछ खाने को मिलेगा। फिलहाल एंकेशा अब अपने चोट से उबर चुका है और अब उसकी सूंड में पूरी कार्यक्षमता है। वह पूरी तरह से सामान्य जीवन जी रहा है। यहां देखें वीडियो.. 

epaper