DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ वायरल न्यूज़वीडियो: 84 साल की महिला पायलट ने उड़ाया प्लेन, देखते रह गए लोग

वीडियो: 84 साल की महिला पायलट ने उड़ाया प्लेन, देखते रह गए लोग

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीGaurav
Tue, 19 Oct 2021 04:29 PM
वीडियो: 84 साल की महिला पायलट ने उड़ाया प्लेन, देखते रह गए लोग

कहते हैं कि उम्र का शौक से कोई मतलब नहीं होता है। पिछले दिनों मध्य प्रदेश की एक नब्बे साल की दादी कार चलाती हुई दिख रही थीं। दादी एक मंझे हुए ड्राइवर की तरह कार को चला रही थीं। अब हाल ही में एक बूढ़ी महिला 84 साल की उम्र में प्लेन उड़ाती हुई नजर आईं। जैसे ही उन्होंने प्लेन उड़ाया, लोग देखते ही रह गए।

दरअसल, यह महिला अमेरिका के न्यू हैम्प्शायर की है। 'फॉक्स न्यूज' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस महिला का नाम मायटा गेज है। महिला को डॉक्टरों ने बताया कि पार्किंसंन नामक बीमारी से पीड़ित है। यह वह बीमारी है जिसमें कोई भी अधिक समय तक जीवित नहीं रहता है। ऐसे में महिला के परिवार के सदस्यों से तय किया कि महिला को वह सब करने की छूट दी जाएगी जिसे वह जीवन भर पसंद करती रही हैं।

इसी कड़ी में तय हुआ कि महिला एक प्लेन उड़ाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक महिला एक पायलट रह चुकी है और प्लेन उड़ाना उनके पसंदीदा कामों में से ही एक रहा है। महिला के लिए एक प्लेन का इंतजाम किया गया, जैसे ही महिला ने प्लेन के कॉकपिट में कदम रखा, तो उनकी खूबसूरत यादें ताजा हो गईं। उन्होंने बड़े ही शान से उस प्लेन को उड़ाया। 

रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि बीमारी के बाद महिला के परिवार ने उनके पंसदीदा कामों की एक फेहरिस्त तैयार की और उनकी मदद की। महिला के बेटे ने एक निजी पायलट से संपर्क किया। इसके बाद वे प्लेन में सवार हुए और उन्होंने एक यादगार उड़ान भरी। साथी पायलट की मदद से 84 साल की इस महिला ने हवा में प्लेन उड़ाया।

इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। महिला के साथ प्लेन में मौजूद दूसरे पायलट ने इस खूबसूरत लम्हे की तस्वीरें और वीडियो भी शेयर किए हैं। इसे देखकर लोग महिला की तारीफ कर रहे हैं और उनके परिवार वालों का भी शुक्रिया कर रहे हैं। यहां देखें वीडियो...

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें