DA Image
30 मार्च, 2021|3:27|IST

अगली स्टोरी

12वीं मंजिल से गिरी 2 साल की बच्ची, डिलीवरी बॉय ने ऐसे कैच कर बचाई जान, देखें यह वायरल VIDEO

  delivery boy catches toddler falling from 12th floor balcony in vietnam watch viral video

वियतनाम के हनोई में एक डिलीवरी बॉय ने जिस तरह से एक बच्चे की जान बचाई है, उसे देखकर हर कोई उसे सलाम कर रहा है। दिल थाम देने वाली घटना में एक डिलीवरी बॉय ने 12वीं मंजिल से गिरी 2 साल की बच्ची को कैच कर उसकी जान बचाई। यह घटना कैमरे में कैद हो गई, जिसे देखने वाले हैरान रह जा रहे हैं। 

द गार्जियन के मुताबिक, 31 साल के न्गुयेन न्गॉस मान्ह रविवार को शाम पांच बजे एक पैकेज डिलीवरी करने के लिए अपनी कार में बैठे थे, तभी उन्होंने देखा कि एक बच्ची 12वीं मंजिल पर लटकी है और चिल्ला रही है और एक महिला भी चिल्ला रही है और खिड़की के बाहर गर्दन निकालकर देख रही है। उन्हें पहले लगा कि शायद बच्ची कोई बदमाशी कर रही है मगर फिर उन्होंने देखा कि बच्ची नीचे गिर रही है और जमीन से 50 मीटर ऊपर है।

इसके बाद वह तुरंत कार से बाहर निकले और बच्ची को बचाने के लिए दौड़ पड़े। वह पास की बिल्डिंग के पास चले गए, ताकि गिरती बच्ची को बचाया जा सके। बच्ची को बचाने के लिए उचित स्थान की तलाश में उन्होंने एक दो मीटर ऊंची टाइल लगाई, फिर वह वहां जनरेटर वाली जगह की छत पर चढ़ गए। हालांकि बच्ची को गिरता देख वह हल्का लड़खड़ा गए। मगर बच्ची को बचाने के लिए वह नीचे कूद गए। वह इतनी जोर से कूदे थे कि छत पर डेंट भी पड़ गया। हालांकि, वह बच्ची को कैच कर बचाने में सफल रहे। 

वीडियो में देखा जा सकता है कि लड़की बालकनी में लटकी हुई है और मान्ह ने बच्ची को कैच करने के लिए अपने को अच्छे से तैयार कर लिया है। हालांकि, वीडियो में बच्ची की लैंडिंग मोमेन्ट को नहीं दिखाया गया है, मगर स्थानीय मीडिया में दावा किया जा रहा है कि 164 फीट की ऊंचाई से गिरी बच्ची को डिलीवरी बॉय मान्ह ने कैच करके सुरक्षित बचा लिया। 

मान्ह ने कहा कि एक समय के लिए वह लड़खड़ा गए थे और बच्ची को कैच करने के लिए उन्हें खुद को आगे करना पड़ा। लेकिन सौभाग्य से बच्ची उनके पंजे में अच्छे से आ गिरी। हालांकि, बच्ची का कूल्हा खिसक गया और उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, बच्ची पूरी तरह से ठीक है। मान्ह ने कहा कि घटना के वक्त मैंने ज्यादा कुछ नहीं सोचा। लटकी हुई बच्ची को देखते ही मेरे दिमाग में घर पर मौजूद मेरी बेटी का ख्याल आया और तुरंत उसे बचाने की कोशिश में लग गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:delivery Boy catches toddler falling from 12th floor balcony in Vietnam Watch Viral Video