DA Image
6 जून, 2020|9:15|IST

अगली स्टोरी

Coronavirus lockdown: तय तारीख पर लॉकडाउन के दौरान प्रेमी जोड़े ने घर पर ही रचाई शादी, मेहमान भी ऑनलाइन सूट पहनकर आए

कोरोना लॉकडाउन के चलते लोगों को अपने कई काम रद्द करने पड़े हैं। शादी जैसे शुभ आयोजन भी टाल दिए गए हैं। हालांकि, इसी बीच ब्रिटेन के एक युवा जोड़े ने घर पर ही अपनी शादी का आयोजन पूरा कर लिया। इसमें वे अकेले नहीं थे, बल्कि पादरी, रिश्तेदार और दोस्त भी शामिल हुए थे।

पादरी ने दिया था विचार : दरअसल, स्कूल के समय से एक-दूसरे को चाहने वाले सोफी ऑस्टिन और बेन जैक्सन की शादी की तारीख 28 मार्च 2020 को होनी तय हुई थी। लेकिन लॉकडाउन के चलते चर्च और बैंक्वेट हॉल बंद होने की वजह से शादी को रद्द करना पड़ा। इसको लेकर प्रेमी युगल काफी दुखी हो गया। लेकिन उनके पादरी ने उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शादी करने का विचार सुझाया। पादरी के इस विचार से उन्होंने तय तारीख को ही घर पर शादी करने का फैसला किया।

इसके लिए उन्होंने जूम नामक एक वीडियो कॉन्फ्रेंस एप की मदद ली, जिससे दोस्त व रिश्तेदार उनकी शादी में शामिल हुए। इस एप के जरिए पादरी ने शादी की सभी रस्में पूरी करवाईं। 300 मेहमानों के सामने प्रेमी युगल ने विवाह बंधन में बंधकर साथ रहने के वादे कसमें लीं। सभी मेहमानों ने उनके सुखी जीवन के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं दीं। 25 वर्षीय बेन जैक्सन और 26 वर्षीय सोफी ऑस्टिन साढ़े आठ साल से साथ हैं। उन्होंने अगस्त 2018 में सगाई की थी और शादी 28 मार्च को होनी थी। लेकिन जब लॉकडाउन ने इसे असंभव बना दिया, तो उन्होंने जूम पर अपने सभी दोस्तों और रिश्तेदारों को इकट्ठा किया।

शादी को लेकर सोफी ने कहा, यह बिल्कुल अद्भुत था। हमने सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखकर वीडियो चैट के जरिए शादी को संभव बनाया। भले ही सब लोग फिजिकली हमारे पास नहीं थे, लेकिन फिर भी सभी ने हमारी शादी को काफी खास बना दिया। गायिका-अभिनेत्री सोफी ने आगे कहा कि वह लॉकडाउन के दौरान सभी दुकानें बंद होने की वजह से अपनी शादी के लिए तैयार की गई ड्रेस भी नहीं पहन पाईं। लेकिन वह इस बात को लेकर खुश हैं कि तय तारीख को ही उनकी शादी हो गई। उन्होंने जूम पर बहुत सारे दोस्तों व रिश्तेदारों को देखा और सभी के साथ ऑनलाइन पार्टी की।

ऑनलाइन शामिल हुए मेहमानों ने भी पहना सूट
उनकी शादी में ऑनलाइन शामिल होने वाले लोगों ने सूट पहना हुआ था। वहीं उनके एक दोस्त ने ऊपर से तो सूट पहना था लेकिन नीचे फुटबॉल शॉर्ट्स पहने हुए थे। उन्होंने आगे कहा, सभी मेहमानों के शादी में ऑनलाइन शामिल होने को लेकर काफी खुश हूं। हालांकि, हमें अभी भी कानूनी रूप से शादी करने की जरूरत है। उन्होंने कहा, लॉकडाउन खत्म होते ही वे शादी करने की कानूनी प्रक्रिया पूरी कर लेंगे।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus lockdown: Lover couple got married at home during lockdown guests attending online also wore suit