Thursday, January 27, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ वायरल न्यूज़शख्स के कान में तीन दिन से हो रहा था दर्द, डॉक्टरों ने निकाला बड़ा कॉकरोच

शख्स के कान में तीन दिन से हो रहा था दर्द, डॉक्टरों ने निकाला बड़ा कॉकरोच

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीGaurav
Thu, 13 Jan 2022 03:52 PM
शख्स के कान में तीन दिन से हो रहा था दर्द, डॉक्टरों ने निकाला बड़ा कॉकरोच

इस खबर को सुनें

कान में खुजलाहट होती है तो अक्सर यह माना जाता है कि कान में धूल जमा हो सकती है या फिर जुकाम में भी कभी कभी कान दर्द हो सकता है। लेकिन कई बार कीड़े चले जाते हैं जिससे यह सब होने लगता है। कई बार ये कीड़े काफी नुकसानदायक साबित हो जाते हैं। न्यूजीलैंड से ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक शख्स के कान के अंदर दर्द हो रहा था। जब उसने जांच कराई तो उसके होश उड़ गए, उसके कान से बड़ा कॉकरोच बाहर आया।

दरअसल, यह घटना न्यूजीलैंड के ऑकलैंड की है। 'द गार्जियन' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस शख्स का नाम जेन वेडिंग है। इस शख्स को दो दिन से दर्द हो रहा था और यह दर्द तब शुरू हुआ जब वह स्वीमिंग करके आया था। उसे अचानक जब दर्द हुआ तो उसे कुछ समझ नहीं आया कि क्या हो गया। फिर उसे महसूस हुआ कि शायद स्वीमिंग के दौरान ही कोई समस्या हुई होगी, उसकी शंका सही साबित हुई।

वह जब डॉक्टर के पास गया तो पहले तो डॉक्टरों को लगा कि स्वीमिंग से आने के बाद उसके कान में पानी भर गया होगा। लेकिन बात कुछ और ही थी। दो दिन बीत गए मगर उसे कोई आराम नहीं मिला, उसका दर्द बढ़ता जा रहा था। इसके बाद जब डॉक्टरों ने मशीन से चेक किया तो हैरान रह गए, उसके कान में एक बड़े आकार का कॉकरोच फंसा हुआ है। डॉक्टरों ने कॉकरोच को निकालने का फैसला किया।

डॉक्टरों ने मशीन से कॉकरोच को बाहर निकाला। वह मरा हुआ था लेकिन शख्स के कान में काफी दर्द दे रहा था। फिलहाल शख्स की तबीयत ठीक बताई जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टर इस बात को लेकर हैरान थे कि यह कॉकरोच उसके कान में कैसे घुस गया। जब इस कॉकरोच को वे निकाल रहे थे तो उसे कई बार में निकाला। राहत की बात यह है कि शख्स अब खतरे से बाहर है।

epaper

संबंधित खबरें