फोटो गैलरी

Hindi News वायरल न्यूज़कोबरा को काटकर बनाने जा रहा था सूप, कटे हुए फन ने डस लिया

कोबरा को काटकर बनाने जा रहा था सूप, कटे हुए फन ने डस लिया

कोरोना वायरस अभी शांत नहीं हुआ है लेकिन खतरनाक जानवरों को मारकर खाने का सिलसिला रुक नहीं रहा है। चीन में एक ऐसी घटना सामने आई है जहां एक शख्स सांप को काटकर उसका सूप बना रहा था। हालांकि यह उसे काफी...

कोबरा को काटकर बनाने जा रहा था सूप, कटे हुए फन ने डस लिया
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 25 Aug 2021 12:21 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस अभी शांत नहीं हुआ है लेकिन खतरनाक जानवरों को मारकर खाने का सिलसिला रुक नहीं रहा है। चीन में एक ऐसी घटना सामने आई है जहां एक शख्स सांप को काटकर उसका सूप बना रहा था। हालांकि यह उसे काफी महंगा पड़ गया और कटे हुए सांप ने ही उसे काट लिया। इसके बाद शख्स की मौत हो गई। यह घटना तब हुई जब वह कटे हुए फन को फेंकने वाला था।

दरअसल, यह घटना दक्षिणी चीन के फोशान शहर की है। 'डेली स्टार' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यहां स्थित एक होटल में यह घटना हुई है। होटल का एक शेफ कोबरा सांप को काटकर उसका सूप बनाने जा रहा था। इसके लिए उसने कोबरा के कई टुकड़े कर दिए थे और उसके फन को भी उसने काटकर अलग कर दिया था। कुछ समय बाद उसने कटे हुए फन को फेंकने के लिए उठाया। इसके बाद वह हुआ जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी।

कोबरा के कटे हुए फन ने उस शेफ को काट लिया। जैसे ही कोबरा ने उसे काटा वह अचानक जमीन पर गिर गया और वहां हड़कंप मच गया। होटल के मालिक ने तत्काल डॉक्टर को फोन किया लेकिन उसकी हालत लगातार बिगड़ती ही जा रही थी। आखिरकार जब तक डॉक्टर वहां पहुंचते, उसकी मौत हो चुकी थी। उसकी मौत के बाद किसी को कुछ समझ में नहीं आया कि क्या किया जाए।

होटल में आए हुए एक ग्राहक ने इस घटना को बयां किया। उन्होंने कहा कि हम अपनी पत्नी के जन्मदिन के लिए होटल में खाना खा रहे थे, तभी अचानक हंगामा शुरू हुआ। हम उस ओर गए तो देखा यह घटना हो गई थी। लोगों को आश्चर्य हो रहा था कि कैसे कटे हुए कोबरा के फन ने उसे काट लिया और उसकी मौत हो गई।

फिलहाल इस मामले में पुलिस का भी बयान सामने आया है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि यह एक बहुत ही असामान्य मामला है, लेकिन यह सिर्फ एक दुर्घटना प्रतीत होती है। बता दें कि चीन के कई इलाकों में में जहरीले कोबरा सांप के मास से बने सूप को खूब पसंद किया जाता है। ज्यादातर होटलों में ये सूप मिलता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें