Chinese woman seen eating bats video viral on social media - Viral Video: चमगादड़ खाती दिखी चीनी महिला, वीडियो वायरल DA Image
19 फरवरी, 2020|4:26|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Viral Video: चमगादड़ खाती दिखी चीनी महिला, वीडियो वायरल

                                     woppa1woppa

चीन में फैली कोरोना वायरस की दहशत के बीच एक चीनी महिला का चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में एक चीनी महिला एक फैंसी रेस्टोरेंट में पूरा चमकादड़ खाती हुई दिख रही है। कुछ दिनों पहले चीनी वैज्ञानिकों ने दावा किया था कि कोरोना वायरस चमगादड़ों और सांपों से इंसानों में आया है।

ये वीडियो तब सामने आया है जब चीन में फैले इस घातक कोरोना वायरस ने अब तक 25 लोगों की जान ले ली है और करीब 800 से अधिक लोग इसकी चपेट में हैं। वुहान सहित पांच शहरों को सील कर दिया गया है। पहला ट्रेंडिंग वीडियो Weibo पर था जिसे हांगकांग के एप्पल डेली ने शेयर किया है। Weibo चीन की एक माइक्रोब्लागिंग वेबसाइट है।

वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि एक चीनी महिला चॉपस्टिक्स से चमगादड़ को पकड़कर उसके पंख को खा रही है। यह चमगादड़ बड़े पॉट में टेबल के बीच में रखा गया है। दूसरा वायरल वीडियो एक चाइनीज ब्लॉगर Chen Qiushi ने ट्विटर पर शेयर किया है। हालांकि दोनों वीडियो अभी तक अनवैरिफाइड हैं। इसके अलावा woppa ट्विटर पर वीडियो शेयर किया गया है। जिसे 647.8k व्यूज मिले हैं। वहीं 10.8k लोगों ने इसे लाइक किया है।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बुखार, जुकाम, सांस लेने में तकलीफ, नाक बहना और गले में खराश जैसी समस्याएं हो जाती हैं। यह न्यूमोनिया का कारण भी बन सकता है। वैज्ञानिकों का डर है कि सांपों और चमगादड़ों से भी यह मनुष्यों में फैल सकता है। चमगादड़ों का इस्तेमाल पारंपरिक चीनी दवाई बनाने में किया जाता है। जिसका इस्तेमाल खांसी, मलेरिया के इलाज में होता है। यही नहीं कहा जाता है कि चमगादड़ का मल भी आंखों की बीमारियों को सही करने में मददगार है। 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Chinese woman seen eating bats video viral on social media