फोटो गैलरी

Hindi News वायरल न्यूज़240 करोड़ रुपये की लगी लॉटरी, शख्स ने पत्नी को नहीं बताया, वजह लोटपोट कर देगी

240 करोड़ रुपये की लगी लॉटरी, शख्स ने पत्नी को नहीं बताया, वजह लोटपोट कर देगी

उस व्यक्ति ने क्षेत्रीय राजधानी नाननिंग के पूर्व में स्थित एक शहर लितांग से एक व्यापारी से लॉटरी टिकट खरीदा था। अगले दिन वह खुद गाड़ी से गुआंग्शी वेलफेयर लॉटरी सेंटर गया।

240 करोड़ रुपये की लगी लॉटरी, शख्स ने पत्नी को नहीं बताया, वजह लोटपोट कर देगी
Amit Kumarएजेंसियां,बीजिंगThu, 03 Nov 2022 10:17 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

एक व्यक्ति की 240 करोड़ रुपये की लॉटरी लगी लेकिन उसने यह खबर अपनी पत्नी को नहीं बताई। इसकी वजह लोगों को हंसने पर मजबूर कर रही है। दरअसल यह अजीब मामला चीन का है। यहां एक व्यक्ति ने हाल ही में 29.9 मिलियन अमरीकी डालर (219 मिलियन युआन) का लॉटरी जैकपॉट जीता। लेकिन उसने अपनी पत्नी और बच्चे को इस खबर से अनजान रखा। क्योंकि उसे लगा कि पैसा उन्हें "आलसी" बना सकता है! यह राशि 240 करोड़ रुपये से अधिक के बराबर है!

द न्यूज ऑस्ट्रेलिया (news.com.au) के अनुसार, लॉटरी विजेता को मिस्टर ली के रूप में पहचाना गया है। उसने अपनी पहचान उजागर करने से मना किया है। यही नहीं, व्यक्ति एक मजाकिया पीले रंग की पोशाक पहनकर अपनी पहचान छुपाते हुए लॉटरी के पैसे लेने लॉटरी दफ्तर गया था। न्यूज पोर्टल के मुताबिक, व्यक्ति ने एक नेक काम भी किया। उसने अपनी लॉटरी की रकम से करीब 5 मिलियन युआन का दान एक चैरिटी को दिया। व्यक्ति ने कहा, "मैंने अपनी पत्नी और बच्चे को इस डर से नहीं बताया कि वे पैसे देखकर खुश तो बहुत होंगे लेकिन वे फिर भविष्य में काम या कड़ी मेहनत नहीं करेंगे। वे आलसी हो जाएंगे।"

समाचार पोर्टल के अनुसार, उस व्यक्ति ने क्षेत्रीय राजधानी नाननिंग के पूर्व में स्थित एक शहर लितांग से एक व्यापारी से लॉटरी टिकट खरीदा था। अगले दिन वह खुद गाड़ी से गुआंग्शी वेलफेयर लॉटरी सेंटर गया। टिकट खरीदने के बाद उसे लगा कि उसने शायद कुछ बड़ी चीज जीत ली है। उसका शक सही साबित हुआ। उसने कहा कि उसके नंबर वही थे जिनके चलते वह वर्षों से फेल होता आया लेकिन इस बार उन्हीं नंबरों से जैकपॉट लग गया। ये नंबर थे- 2, 15, 19, 26, 27 और 2..।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें