फोटो गैलरी

Hindi News वायरल न्यूज़क्लासमेट पर आ गया 4 साल के बच्चे का दिल, तोहफे में दे दिया गोल्ड बार; पैरेंट्स भी हैरान

क्लासमेट पर आ गया 4 साल के बच्चे का दिल, तोहफे में दे दिया गोल्ड बार; पैरेंट्स भी हैरान

कुछ ऐसा ही हुआ है चीन में, जहां चार साल के एक बच्चे ने अपने साथ पढ़ने वाली लड़की को तोहफे में गोल्ड बार दे दिया। यह मामला सामने आने के बाद लड़के और लड़की के पैरेंट्स भी काफी ज्यादा हैरान हैं।

क्लासमेट पर आ गया 4 साल के बच्चे का दिल, तोहफे में दे दिया गोल्ड बार; पैरेंट्स भी हैरान
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,बीजिंगSun, 07 Jan 2024 03:39 PM
ऐप पर पढ़ें

बच्चे अपनी मासूमियत में अक्सर ऐसा कुछ कर जाते हैं, जिन्हें देखकर हैरानी तो होती ही है, साथ ही हंसी भी आती है। कुछ ऐसा ही हुआ है चीन में, जहां चार साल के एक बच्चे ने अपने साथ पढ़ने वाली लड़की को तोहफे में गोल्ड बार दे दिया। किंडरगार्डन में पढ़ने वाले इस लड़के ने लड़की को अपना जीवनसाथी मान लिया था और उसे काफी महंगा एंगेजमेंट गिफ्ट दे डाला। बहरहाल, लड़की के पैरेंट्स ने लड़के के घरवालों से संपर्क करके गोल्ड बार उन्हें लौटा दिया है। 

22 दिसंबर की घटना
यह मामला 22 दिसंबर का बताया जा रहा है। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक लड़की और लड़का दक्षिणी-पश्चिमी चीन स्थित सिचुआन प्रांत के किंडरगार्डन में पढ़ते हैं। खबर के मुताबिक जब लड़की गोल्ड बार के साथ घर पहुंची तो उसके पैरेंट्स हैरान रह गए। उन्होंने अपनी बेटी से कहा कि वह अगले दिन इस गिफ्ट को वापस कर दे। साथ ही उन्होंने लड़के के पैरेंट्स से भी संपर्क किया। इसके बाद लड़के के माता-पिता ने बताया कि असल में उन्होंने अपने बेटे से बता रखा था कि यह सोने की छड़ तुम्हारी होने वाली पत्नी के लिए रखा गया है। लड़की की मां ने दूसरे पैरेंट्स को भी सतर्क रहने के लिए कहा है कि कहीं उनके बच्चे भी कीमती सामान लेकर स्कूल न पहुंच जाएं।

सोशल मीडिया पर ले रहे मजे
इस बीच सोशल मीडिया में इस घटना को लेकर लोग खूब मजे ले रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि इस बच्चे के अंदर काफी साहस है। उसने 200 ग्राम की गोल्ड बार यूं ही दे दी। एक अन्य ने अपनी कहानी याद कर डाली। उसने लिखा कि मेरी सासू मां ने मुझे एक ब्रैसलेट दिया था। मेरे बेटे ने पूछा कि क्या वह इसे अपनी क्लासमेट को दे सकता है क्योंकि यह उसे अच्छा लगा। इसके आगे महिला ने लिखा कि मुझे शुक्रगुजार होना चाहिए कि उसने मुझसे पूछा तो सही। एक अन्य यूजर ने लिखा कि फर्स्ट ईयर में मेरी बेटी के क्लासमेट ने उसे 200 युआन कैश दे दिया था। मैंने उसी शाम यह रकम उस लड़के के माता-पिता को लौटा दी थी। पिछले साल मई में इसी तरह एक छोटा लड़का अपनी मां के सोने के कंगन लेकर अपने साथ पढ़ने वाली लड़की को देने पहुंच गया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें