फोटो गैलरी

Hindi News वायरल न्यूज़प्राइवेट पार्ट के आकार का फूल, इस देश ने लड़कियों के तोड़ने पर लगाया बैन

प्राइवेट पार्ट के आकार का फूल, इस देश ने लड़कियों के तोड़ने पर लगाया बैन

कंबोडिया की सरकार ने यह निर्णय ऐसे समय में लिया कुछ तस्वीरें वायरल हुईं जिसमें दिख रहा था कि कुछ लड़कियां इस पौधे के साथ छेड़छाड़ कर रही हैं।

प्राइवेट पार्ट के आकार का फूल, इस देश ने लड़कियों के तोड़ने पर लगाया बैन
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 18 May 2022 10:07 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

यह सुनने में थोड़ा अजीब लग सकता है लेकिन यह सच है कि कंबोडिया की सरकार ने एक ऐसा निर्णय लिया है कि उसकी चर्चा हो रही है। असल में कंबोडिया में एक प्रकार का पौधा पाया जाता है जिसका फूल पुरुषों के प्राइवेट पार्ट की तरह दिखता है, इसीलिए कंबोडिया में इसे पेनिस प्लांट कहा जाता है। वहां की सरकार ने निर्णय लिया है कि लड़कियां इसके फूल को ना तोड़ें।

दरअसल, डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंबोडिया की सरकार ने यह निर्णय ऐसे समय में लिया कुछ तस्वीरें वायरल हुईं जिसमें दिख रहा था कि कुछ लड़कियां इस पौधे के साथ छेड़छाड़ कर रही हैं। इसके बाद इस दुर्लभ पेनिस प्लांट के साथ छेड़छाड़ को लेकर सरकार ने सख्त हिदायत दी है। कंबोडियाई सरकार ने कहा है कि लोगों को इस दुर्लभ मांसाहारी पौधे से दूर रहना चाहिए। 

कंबोडियाई पर्यावरण मंत्रालय ने अपने एक बयान में अनुरोध किया कि इन दुर्लभ पौधों को अकेला छोड़ दें। पर्यावरण मंत्रालय ने 11 मई की फेसबुक पोस्ट में लिखा कि वे जो कर रहे हैं वह गलत है और कृपया भविष्य में ऐसा दोबारा न करें। मंत्रालय की तरफ से किए गए पोस्ट में कुछ तस्वीरें भी जारी की गई हैं जिनमें इन पौधों के साथ लड़कियां दिख रही हैं।

पेनिस प्लांट के नाम से मशहूर यह पौधा अत्यंत दुर्लभ प्रजाति का है, जो विलुप्त होने के कगार पर पहुंच गया है। ऐसे में सरकार को चिंता है कि अगर इस पौधे के साथ ऐसे ही छेड़छाड़ होती रही तो यह जल्द ही विलुप्त हो सकता है। यह पौधा एक एंगल से देखने पर इंसानी पेनिस जैसा नजर आता है। कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि यह पौधा नेपेंथेस होल्डेनी नामक प्रजाति का है, जबकि यह वास्तव में नेपेंथेस बोकोरेंसिस नामक एक करीबी प्रजाति से संबंधित है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें