फोटो गैलरी

Hindi News वायरल न्यूज़दुनिया की सबसे बड़ी केक ड्रेस, इसे पहन भी सकते हैं और खा भी; देखें VIDEO

दुनिया की सबसे बड़ी केक ड्रेस, इसे पहन भी सकते हैं और खा भी; देखें VIDEO

Cake Dress: केक के निचले हिस्से को एक एल्यूमीनियम फ्रेम और दो धातु के बोल्ट का उपयोग करके बनाया गया था, जबकि पोशाक के शीर्ष भाग को चीनी पेस्ट और कलाकंद के मिश्रण का उपयोग करके बनाया गया था।

दुनिया की सबसे बड़ी केक ड्रेस, इसे पहन भी सकते हैं और खा भी; देखें VIDEO
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 02 Feb 2023 11:02 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आपने अब तक कई तरह के केक देखे होंगे। अब स्विट्ज़रलैंड की एक केक निर्माता नताशा कॉलिन किम फाह ली फोकास ने सबसे बड़ा केक डिजाइन किया है, जोकि एक ड्रेस की तरह है और आप उसे शादी में पहन भी सकते हैं। इस केक का वजन लगभग 131.15 किलोग्राम है। इसे 15 जनवरी, 2023 को स्विट्जरलैंड के बर्न में स्विस वर्ल्ड वेडिंग फेयर में दिखाया गया था। मेले में आए मेहमानों को केक के हिस्से बांटे गए।

नताशा स्वीटीकेक्स नाम से एक बेकरी चलाती हैं जो कस्टम केक बनाने में माहिर है। उन्होंने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की कोशिश में यह सबसे बड़ी पहनने योग्य केक ड्रेस बनाई है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने सोमवार को इस केक ड्रेस का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया। वीडियो को 68,000 से अधिक लाइक्स मिले।

केक के निचले हिस्से को एक एल्यूमीनियम फ्रेम और दो धातु के बोल्ट का उपयोग करके बनाया गया था, जबकि पोशाक के शीर्ष भाग को चीनी पेस्ट और कलाकंद के मिश्रण का उपयोग करके बनाया गया था। ड्रेस को बनाने के दौरान यह भी सुनिश्चित किया गया है कि जब कोई मॉडल इसे पहनकर चले तो ड्रेस अपनी ही जगह पर रहे। 

इसके लिए नीचे पहिए भी लगाए गए हैं। साथ ही, वजन भी बराबर हर जगह बांटा गया है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुसार, रिकॉर्ड बनाने के लिए, केक ड्रेस न्यूनतम 68 किलोग्राम होनी चाहिए और इसे पहनने वाली मॉडल कम-से-कम पांच मीटर जरूर चले।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें