DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ वायरल न्यूज़काबुल से उड़े प्लेन में थकी मां के हाथ से गिरा 2 हफ्ते का मासूम, ब्रिटिश सैनिक ने घंटों गोद में रखा, फोटो वायरल

काबुल से उड़े प्लेन में थकी मां के हाथ से गिरा 2 हफ्ते का मासूम, ब्रिटिश सैनिक ने घंटों गोद में रखा, फोटो वायरल

हिन्दुस्तान टीम,लंदनPriyanka
Sun, 12 Sep 2021 10:51 AM
काबुल से उड़े प्लेन में थकी मां के हाथ से गिरा 2 हफ्ते का मासूम, ब्रिटिश सैनिक ने घंटों गोद में रखा, फोटो वायरल

तालिबान के कब्जे के बाद से ही हजारों अफगानी नागरिकों ने बदहाली में देश छेड़कर भागना शुरू कर दिया। अपना सबकुछ छोड़कर जाने वाले इन लोगों की हालत का अंदाजा ब्रिटिश सेना के एक सार्जेंट के पोस्ट से लगता है। अफगानियों की पीड़ा और लाचारी को उजागर करते हुए रॉयल एयरफोर्स के एक सार्जेंट ने किस्सा साझा किया है कि कैसे उन्होंने काबुल से ब्रिटेन जा रही इवैक्यूएशन फ्लाइट में दो हफ्ते के बच्चे को अपनी गोद में रखा, ताकि उसकी थकी हुई मां को आराम मिल सके।

स्काई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, सार्जेंट ऐंडी लिविंगस्टोन की नजर फ्लाइट में मौजूद पांच लोगों के परिवार पर गई। इस परिवार में माता-पिता और उनके तीन बच्चे थे। इन सबने काबुल में हुए आत्मघाती हमले के कुछ घंटों बाद ही फ्लाइट बोर्ड की थी, जिसमें 100 से ज्यादा लोग मारे गए थे।

एक इंटरव्यू में सार्जेंट ने कहा, 'वे सब थक चुके थे। तब मैंने देखा कि प्लेन के फर्श पर कुछ है, जब मैंने ध्यान से देखा तो मां अपने दो हफ्ते के बच्चे को उठाने की कोशिश कर रही थी।' जब मां के हाथ से बच्चा फिर फिसलकर गिर गया तो लिविंगस्टोन, जो खुद दो बच्चियों के पिता हैं, ने परिवार से खुद कहा कि कुछ देर बच्चे को उन्हें दे दें। ताकि बच्चे की मां सो सके।

बच्चे को प्यार और बड़ी सावधानी से पकड़े लिविंगस्टोन की तस्वीर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। बच्चे के कान पर ईयरफोन भी लगे दिख रहे हैं ताकि वह एयरफ्राफ्ट की जोरदार आवाज से उठ न जाए। 

लिविंगस्टोन कहते हैं, 'मैंने एक ऐसे बच्चे को पकड़ा हुआ था, जिसका वजन न के बराबर था। आप सोचिए वह बेचारी महिला कितनी थकी थी कि अपने ही बच्चे तक को गोद में नहीं ले पा रही थी। मैं खुशनसीब हूं कि उनकी मदद कर सका।' महिला जैसे ही आराम कर के उठी, लिविंगस्टोन ने उन्हें बच्चा वापस लौटा दिया।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें